यूपी-बिहार-झारखंड में आज तूफान की आशंका, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

यूपी-बिहार-झारखंड में आज तूफान की आशंका, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

नई दिल्ली: मौसम विभाग ने सोमवार को यूपी, बिहार और झारखंड में आंधी-तूफान की आशंका जताई है। इसके अलावा कोंकण, गोवा, बंगाल, कर्नाटक, केरल, ओडिशा समेत दक्षिण में भारी बारिश होने की आशंका भी जताई गई है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

बिहार की राजधानी पटना सहित राज्य के अधिकांश क्षेत्रों में सोमवार सुबह मौसम साफ है। और उमस भरी गर्मी जारी है। सोमवार को राजधानी पटना का न्यूनतम तापमान 26.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के दौरान राज्य के कई क्षेत्रों में तेज हवा और गरज के साथ बारिश की आंशका जताई है और लोगों को सचेत रहने के लिए कहा है।

इस वक्त उत्तर प्रदेश भी गर्मी और उमस का शिकार है, हालांकि रविवार को मध्य पूर्व और पूर्वी उप्र के विभिन्न हिस्सों में रविवार को बादल जमकर बरसे। राजधानी लखनऊ और आसपास के अधिकांश जिलों में भी बादल छाए रहे और आज भी वहां यही हाल है।

आपको बता दें कि शनिवार को उत्तर प्रदेश के 11 जिलों में आंधी तूफान से 26 लोगों की मौत हो गई थी और सैकड़ों की संख्या में लोग घायल हो गए थे, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संबंधित जिला मजिस्ट्रेटों को प्रभावित लोगों को राहत प्रदान करने के निर्देश दिए थे।

Top Stories