पश्चिम बंगाल में डेंगू का क़हर, अब तक 17 लोगों की मौत!

पश्चिम बंगाल में डेंगू का क़हर, अब तक 17 लोगों की मौत!

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार को कहा कि राज्य में इस साल अब तक डेंगू से 17 लोगों की मौत हो गई है और वेक्टर जनित इस बीमारी से करीब 10,500 लोग प्रभावित हैं।

उन्होंने विपक्षी दलों से डेंगू के बारे में जागरूकता फैलाने में आगे आने का आग्रह किया और कहा कि भारत-बांग्लादेश सीमा से लगे जिले सबसे अधिक प्रभावित हैं।

राज्य के स्वास्थ्य विभाग का जिम्मा भी ममता के पास है। मुख्यमंत्री ने विधानसभा में कहा कि डेंगू की समस्या से निपटने में हम सभी को सकारात्मक भूमिका निभाने की आवश्यकता है।

इस मामले का राजनीतिकरण नहीं किया जाना चाहिए। अब तक… पांच सितंबर तक सरकारी अस्पतालों में 13 और निजी अस्पतालों में चार लोगों की मौत हुयी है।

साक्षी प्रभा पर छपी खबर के अनुसार, उन्होंने कहा कि डेंगू के वायरस ज्यादातर बांग्लादेश से राज्य में आने वाले लोगों से आ रहे हैं। यह पूछे जाने पर कि क्या वह इस मुद्दे पर बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना से बात करेंगी, ममता बनर्जी ने कहा कि केवल विदेश मंत्रालय ही ऐसा करने के लिए अधिकृत है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने मच्छरों के लार्वा को नष्ट करने के लिए करीब तीन करोड़ मछलियों को जलाशयों में छोड़ा है। इसने वेक्टर जनित बीमारी पर काबू पाने के लिए बायो-स्प्रे का भी इस्तेमाल किया है।

Top Stories