Monday , December 11 2017

खुद को टी-20 क्रिकेट का क्रियेटर मानते हैं क्रिस गेल

वेस्ट विंडीज के सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल का मानना है कि दुनिया में उन्होंने टी-20 क्रिकेट को पेश किया। उन्होंने कहा कि टी-20 क्रिकेट उन्हीं के लिए बनाया गया है या ऐसे कहें कि वो इसके निर्माता हैं। वह कहते हैं कि उन्होंने अपने खेल से इस फार्मेट को पूरी दुनिया में लोकप्रिय बनाया।

गेल ने कहा कि टी-20 क्रिकेट खेल कर भी शोहरत हासिल की जा सकती है। इस फार्मेट में बेहतर क्रिकेट खेलकर दुनिया में अपने को लोकप्रिय बनाया जा सकता है। यह सब मैंने कर दिखाया है। इसलिए ये मैं कह सकता हूं कि टी-20 क्रिकेट मेरी देन है। मुझे लगता है कि मेंटल स्ट्रेंथ मेरी सबसे बड़ी ताकत है और फिजिकल स्ट्रेंथ इसका बखूबी साथ निभाती है। मुझे लोगों का मनोरंजन करना अच्छा लगता है और उनका सपोर्ट मुझे रोमांचित कर देता है। गेल कहते हैं कि अब समय आ गया है कि टी-20 क्रिकेट को टेस्ट और वन डे से ज्यादा महत्व दिया जाना चाहिए।

बतां दें कि दुनिया के वो इकलौते ऐसे क्रिकेटर हैं, जिनके नाम पर 10,000 से ज्यादा टी-20 रन दर्ज हैं। गेल ने अब तक 298 टी-20 मैचों में 18 शतक और 61 अर्धशतक बनाए हैं। उनका रिकॉर्ड इस फार्मेट में लाजवाब रहा है। वेस्टइंडीज की तरफ से उन्होंने 51 टी-20 मैच खेले हैं। इसमें उन्होंने 1537 रन बनाए हैं।

TOPPOPULARRECENT