वाटस्अप का नया फीचर्स, एक अकाऊंट को मल्टीपल डिवाइसिस में कर सकेंगे ऑप्रेट!

वाटस्अप का नया फीचर्स, एक अकाऊंट को मल्टीपल डिवाइसिस में कर सकेंगे ऑप्रेट!

इंस्टैंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप समय के साथ-साथ अपने यूजर्स के लिए नए-नए फीचर्स लेकर आता रहता है। अब नई जानकारी सामने आई है जिसमें इसके नए कमाल के फीचर का खुलासा हुआ है।

नवोदय टाइम्स पर छपी रिपोर्ट के मुताबिक, व्हाट्सएप अब मल्टीपल डिवाइस सपोर्ट फीचर पर काम कर रहा है। चैटिंग के अनुभव को और बेहतर बनाने के लिए वाटस्अप में शामिल होंगे ये 3 कमाल के फीचर्स

इस फीचर के शामिल होने के बाद आप एक अकाऊंट को मल्टीपल डिवाइसिस में ऑप्रेट कर सकेंगे। आपको बता दें कि मौजूदा समय में आप एक ही डिवाइस में अपना अकाऊंट लॉगइन कर सकते हैं।

यानी आसान शब्दों में कहें तो सोशल मीडिया अकाऊंट्स की तरह कई डिवाइसिस पर व्हाट्सएप को उपयोग किया जा सकेगा।

फिलहाल, व्हाट्सएप वैब ही एकमात्र ऐसा तरीका मौजूद है जिससे आप पी.सी. और मोबाइल डिवाइस दोनों पर एक साथ व्हाट्सएप का उपयोग कर सकते हैं। हालांकि, इसके लिए प्राइमरी डिवाइस का इंटरनैट से लगातार कनैक्ट रहना जरूरी है।

मल्टीपल डिवाइसिस में व्हाट्सएप को ऑप्रेट करने वाले इस फीचर के साथ रजिस्ट्रेशन नोटीफिकेशन फीचर को भी अलग से शामिल किया जाएगा। इस फीचर के जरिए अगर कोई आपके अकाऊंट को लॉगइन करने की कोशिश करता है तो इस फीचर की मदद से आपको अलर्ट भी मिलेगा।

व्हाट्सएप के दुनिया भर में 1.5 अरब यूजर्स हैं जिससे यह दुनिया के सबसे पॉपुुलर मैसेजिंग एप्स में से एक बन गया है। व्हाट्सएप पर रोजाना 6 करोड़ मैसेज भेजे जाते हैं।

वर्ष 2014 में व्हाट्सएप को फेसबुक ने अपने स्वामित्व में ले लिया था। जिसके बाद व्हाट्सएप का वैब वर्जन भी लॉन्च किया गया, जोकि इससे पहले यूजर्स को कभी नहीं मिला था।

गुगल एसिसटैंट अब व्हाट्सएप यूज़र्स की और अधिक मदद करने में सक्षम होगा। इससे पहले, यूज़र्स केवल गुगल ऐसिसटैंट के माध्यम से मैसेज ही शेअर कर पाते थे। और अब यह नया फीचर यूज़र्स को ऑडियो और वीडियो कॉल करने देगा।

एंड्रॉइड यूजर्स सिर्फ़ व्हाट्सएप और गूगल असिस्टेंट एप को अपडेट करके फीचर का इस्तेमाल शुरू कर सकते हैं। इसके बाद, केवल गुगल ऐसिसटैंट को लॉन्च करें और कहें ‘OK Google, व्हाट्सएप वीडियो ‘। आने वाले महीनों में इस फीचर को iOS यूजर्स के लिए भी लाया जाएगा।

Top Stories