Monday , May 28 2018

VIDEO: हाशिम आमला के बाद अब मोहम्मद नबी ने जीता लोगों का दिल

मैच के दौरान हार्दिक पांड्या के जूते का फीता बांधते मोहम्मद नबी। (Photo Courtesy: BCCI)

क्रिकेट के मैदान पर अक्सर प्लेयर्स आक्रामक रहते हैं। कभी-कभी विपक्षी टीम के खिलाड़ियों से उनकी बहस तक हो जाती है। मगर जब कोई खिलाड़ी मैदान पर खेलभावना का परिचय दे, तो ये सबका दिल छू लेती है। ऐसा ही कुछ देखने को मिला आईपीएल-10 के 48वें मैच में। ये मैच सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जा रहा था।

मुंबई इंडियंस की पारी का आठवां ओवर मोहम्मद नबी ने डाला, जिसके खत्म होते ही मोहम्मद नबी अंपायर से अपनी कैप लेकर जाने लगे। तभी हार्दिक पांड्या ने नबी से कहा कि उनके जूते का फीता खुल रहा है। क्या वो इसे बांध देंगे? नबी ने कहा- हां … और इतना कहकर वो हार्दिक के जूते का फीता बांधने लगे। ये वाकया कैमरे में कैद हो गया। स्टेडियम में मौजूद लोग इस अफगान खिलाड़ी की खेलभावना को देखकर तालियां बजाने लगे।

गौरतलब है कि ऐसी ही घटना 7 मई को भी सनराइजर्स हैदराबाद और गुजरात लायंस के बीच देखने को मिली थी, जिसके 10वें ओवर में बेसिल थंपी गेंद गिर पड़े और उनका जूता पैर से निकलकर दूर जा गिरा। इस दौरान रन ले रहे वॉर्नर ने रुककर जूता उठाया और थंपी को थमा दिया। इतना ही नहीं साथ में उन्होंने अपना एक रन भी पूरा किया था। उनके अलावा दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ मैच के दौरान युवराज सिंह ने भी जूनियर खिलाड़ी ऋषभ पंत के जूते बांधकर सबका दिल जीत लिया था।

TOPPOPULARRECENT