जब आप मेट्रो पर सवार होते हैं और उसमें पाते हैं अपना पीएम

जब आप मेट्रो पर सवार होते हैं और उसमें पाते हैं अपना पीएम

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को शहर में यात्रा करने के लिए दिल्ली मेट्रो का विकल्प चुना। वह दक्षिण दिल्ली के ईस्ट ऑफ़ कैलाश में इस्कॉन मंदिर में एक कार्यक्रम में भाग लेने के लिए खान मार्केट स्टेशन से ट्रेन पर चढ़े।

दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) के प्रवक्ता ने कहा कि मोदी शाम 4.25 बजे ट्रेन में सवार हुए और नेहरू प्लेस के लिए रवाना हुए, जो स्टेशन से 4.38 बजे रवाना हुई। रास्ते में उन्होंने कुछ यात्रियों के साथ बातचीत की, जिनमें से कई ने हाथ हिलाया और कुछ ने उनके पैर भी छुए। अधिकांश यात्रियों ने भी उनके साथ अपनी तस्वीरें क्लिक करवाईं।

इस्कॉन मंदिर में, पीएम मोदी ने एक विशाल भगवद गीता का अनावरण किए जिसमें 670 पृष्ठ थे और उनका वजन 800 किलोग्राम था। ISCKON के अनुसार, ‘एस्ट्रोइंग भगवद गीता’, जो कि 2 मी x 2.8 मी माप कि बताई जाती है, जो “सबसे बड़े सिद्धांत पवित्र पाठ के रूप में माना जा रहा है”।

कार्यक्रम स्थल के भीतर और आसपास कड़ी सुरक्षा व्यवस्था थी, जहां अन्य समय पर बेहद भीड़भाड़ वाली होती थी। “18 अति सुंदर चित्रों के कलात्मक स्पर्श और एक अभिनव सुरुचिपूर्ण लेआउट के साथ, पुस्तक मिलान, इटली में YUPO सिंथेटिक पेपर पर मुद्रित की गई थी, ताकि इसे असहनीय और जलरोधी बनाया जा सके।”

वापस जाते समय, प्रधान मंत्री ने मेट्रो को फिर से लिया, इस बार कैलाश कॉलोनी से शाम 5.45 बजे खान मार्केट स्टेशन पहुँचने के लिए और वहाँ से 5.56 बजे रवाना हुए।

Top Stories