ट्रम्प को झटका, व्हाइट हाउस के स्टाफ़ सेक्रेटरी ‘रॉब पोर्टर’ ने दिया इस्तीफा

ट्रम्प को झटका, व्हाइट हाउस के स्टाफ़ सेक्रेटरी ‘रॉब पोर्टर’ ने दिया इस्तीफा

वाशिंगटन। अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के एक महत्वपूर्ण करीबी सहयोगी तथा व्हाइट हाउस स्टाफ के सचिव रॉब पोर्टर (रिपीट पोर्टर) ने अपने दो पूर्व पत्नियों द्वारा शारीरिक और मानसिक उत्पीडऩ का आरोप लगाए जाने के बाद अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव सारा सेंडर्स ने संवाददाताओं को बताया कि पोर्टर ने ब्रिटेन से प्रकाशित डेली मेल समाचारपत्र द्वारा प्रकाशित की गई रिपोर्ट के बाद इस्तीफा दे दिया है।

समाचारपत्र ने उनकी दो पूर्व पत्नियों कोल्बी होल्डर्नेस और जेनिफर विलूबी द्वारा लगाए गए घरेलू हिंसा संबंधी आरोपों को प्रकाशित किया था। 40 वर्षीय पोर्टर ने हालांकि इन आरोपों से इंकार किया है।

पोर्टर ने कहा,‘‘ यह आरोप पूरी तरह झूठे हैं। मीडिया को दिए गए फोटो मैंने करीब 15 साल पहले खींचे थे और इनका इस मामले से कोई लेना देना नहीं है।’’

उन्होंने कहा,‘‘ मैं इन झूठे दावों को लेकर पूरी तरह पारदर्शी और सच्चा हूं लेकिन मैं एक सोची समझी साजिश के तहत चलाए गए इस अभियान में सार्वजनिक रूप से और नहीं उलझना चाहता हूं ।’’

स्टाफ सचिव के रूप में पोर्टर ट्रंप की मेज तक जाने वाले सभी दस्तावेजों को देखने की महत्वपूर्ण जिम्मेदार संभाल रहे थे। पोर्टर की पहली पत्नी होल्डर्नेस ने आरोप लगाया कि व्हाइट हाउस सहयोगी ने मौखिक और शारीरिक रूप से उसका उत्पीडऩ किया था।

उसने आरोप लगाया है कि पोर्टर ने 2003 में केनेरी आयलैंड पर हनीमून के दौरान उसे लात मारी थी। होल्डर्नेस अमरीकी सरकार में विश्लेषक के तौर पर कार्यरत हैं। विलूबी ने भी इसी प्रकार के आरोप लगाए हैं।

Top Stories