कोरोना वायरस की गलत सूचनाओं को लेकर WHO ने चेताया!

कोरोना वायरस की गलत सूचनाओं को लेकर WHO ने चेताया!

विश्व स्वास्थ्य संगठन के महानिदेशक ट्रेडोस अधानोम घेब्रेयसुस ने कहा कि नोवेल कोरोना वायरस निमोनिया से जुड़ी गलत सूचना चिकित्सकों के काम में ज्यादा मुश्किलें पैदा करेंगी।

 

खास खबर पर छपी खबर के अनुसार, साथ ही आम लोगों में भय व भ्रम का प्रसार-प्रचार होगा। इसलिए विश्व स्वास्थ्य संगठन हर स्तर पर महामारी से जुड़ी गलत सूचनाओं से लड़ने पर बल देगा।

 

ट्रेडोस ने कहा कि विश्व स्वास्थ्य संगठन यानी डब्ल्यूएचओ महामारी सूचना नेटवर्क का प्रयोग करके आदान-प्रदान और महामारी अफवाह प्रबंध दल के माध्यम से सक्रिय रूप से महामारी से जुड़ी गलत सूचना तलाश रहा है।

 

दूसरे, महामारी अफवाह प्रबंध दल डब्ल्यूएचओ के मीडिया विभाग के साथ सहयोग करके ज्यादा व्यापक लोगों को महामारी से जुड़ी सूचना दे रहा है।

 

उन में डब्ल्यूएचओ की वेबसाइट, सामाजिक तरीके और मीडिया पर अफवाह का खंडन कार्यक्रम जारी है, और विशेषज्ञ लाइव प्रसारण में संबंधित सवालों का जवाब देंगे।

 

तीसरे, विश्व स्वास्थ्य संगठन सर्च इंजन व सोशल मीडिया आदि कंपनियों के साथ सहयोग करके उन्हें गलत सूचनाओं को हटाने और विश्व स्वास्थ्य संगठन जैसे विश्वसनीय स्रोत से आई सही सूचना का प्रसार-प्रचार करने का आग्रह किया।

Top Stories