Friday , June 22 2018

पूरी दुनिया भी मिलकर हिजबुल्लाह को सीरिया से नहीं निकाल सकती: हसन नसरुल्ला

Lebanon's Hezbollah leader Sayyed Hassan Nasrallah addresses his supporters via a screen during a rally marking al-Quds Day, (Jerusalem Day) in Maroun Al-Ras village, near the border with Israel, southern Lebanon June 8, 2018. REUTERS/Aziz Taher - RC1E5E07AEC0

लेबनान के शिया मिलिशिया हिजबुल्लाह के प्रमुख सैयद हसन नसरुल्लाह ने कहा है कि सीरियाई राष्ट्रपति बशर अल असद जब तक चाहेंगे, उनकी संगठन के योद्धा युद्धग्रस्त देश में मौजूद रहेंगे और पूरी दुनिया भी उन्हें वहां से नहीं निकाल सकती है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

उन्होंने एक भाषण में कहा है कि “मैं आपको यह बताना चाहता हूं कि अगर पूरी दुनिया भी इकट्ठी हो कर आ जाए और सीरिया से निकल जाने के लिए हम पर दबाव डाले तो वह हमें वहां से नहीं निकाल सकती है और सिर्फ सीरिया नेतृत्व ही हमें बाहर जाने को कह सकती है।

लेबनान का पड़ोसी देश इजराइल कई बार हिज़्बुल्ला के सीरिया से बाहर निकलने की मांग कर चूका है। इजरायली विमान सीरिया में हिजबुल्लाह और ईरानी कमांडरों पर कई हवाई हमले कर चुके हैं। अमेरिका ने भी हाल ही में ईरान और उसकी समर्थित संगठन मिलिशियाउ के सीरिया से बाहर निकालने की मांग किया है।

TOPPOPULARRECENT