Thursday , August 16 2018

प्रियंका चोपड़ा को क्यों क्वांटिको के एपिसोड के लिए माफी माँगने के लिए मजबूर किया गया?

एबीसी स्टूडियो ने क्वांटिको के नवीनतम एपिसोड से नाराज लोगों से माफ़ी मांगी है। क्वांटिको में हिंदू आतंकवाद से जुड़े दृश्य के लिए भारत में विवाद उत्पन्न हो गया था। इसके बाद, अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा आलोचनाओं का सामना कर रही थीं। ऑनलाइन माफी मांगने के लिए एबीसी स्टूडियोज ने विशेष रूप से मंजूरी दे दी।

blob:https://www.hollywoodreporter.com/19fb48e5-378c-43cc-9c73-a7929c9f49e5

क्वांटिको के तीसरे सीजन ‘द ब्लड ऑफ़ रोमियो’ में दिखाए गए इस सीन का सोशल मीडिया पर खूब विरोध हुआ है, इस शो के एक एपीसोड में ये दिखाया गया कि एक भारतीय न्यूयॉर्क में एक आतंकवादी घटना की प्लानिंग कर रहा है। शो का ये एपीसोड 1 जून को प्रसारित किया गया था।

उन्होंने ट्वीट किया कि क्वांटिको के इस विवादित एपिसोड से कई लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंची है, इसके लिए वो दुखी हैं और माफी चाहती हैं, उनका मकसद कभी भी किसी की भी भावनाओं को ठेस पहुंचाना नहीं था, उन्हें भारतीय होने पर गर्व है और ये कभी नहीं बदलेगा।

blob:https://players.brightcove.net/dacf6d19-d4a3-4619-9e0a-2459b95c9dbc

प्रेस नोट में कहा गया है कि शो के चित्रण या श्रृंखला में चित्रित स्टोरीलाइन में उनकी कोई भागीदारी नहीं है। वर्षों से, श्रृंखला ने विभिन्न राष्ट्रीयताओं से खलनायक चित्रित किए हैं। इस तथ्य पर दबाव डालने पर, चैनल ने स्वीकार किया कि वे ‘एक जटिल राजनीतिक मुद्दे’ में चले गए हैं। क्वांटिको शो में कई अलग-अलग जातियों और पृष्ठभूमि के प्रतिद्वंद्वियों को दिखाया गया है। निश्चित रूप से किसी को ठेस पहुंचाने का हमारा इरादा नहीं था।

पिछले कुछ सालों से, भारत ने विचारधाराओं का विरोध करने में असहिष्णुता देखी है, जिससे ऑनलाइन और ऑफ़लाइन दोनों कुख्यात गतिविधियों को जन्म दिया गया है। अल्पसंख्यक के खिलाफ उत्पीड़न के खिलाफ बोलने वालों की आलोचना नियमित रूप से बन गई है।

उदाहरण के लिए, अभिनेता आमिर खान को परेशान कर दिया गया जब उन्होंने देश में अल्पसंख्यक के खिलाफ बढ़ती असहिष्णुता पर चिंता व्यक्त की। हाल ही में, संजय लीला भंसाली के पद्मावत (2018) में अभिनय करने के लिए सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी के सदस्यों ने अभिनेत्री दीपिका पादुकोण को खुले तौर पर धमकी दी थी।

TOPPOPULARRECENT