यूपी : पत्नी से किया गया बलात्कार, पुलिस ने पति को ही टॉर्चर किया

यूपी : पत्नी से किया गया बलात्कार, पुलिस ने पति को ही टॉर्चर किया

मैनपुरी : पुलिस की बर्बरता की एक चौंकाने वाली घटना में, एक व्यक्ति को उत्तर प्रदेश के पुलिसकर्मियों द्वारा कथित रूप से तीसरे आदमी यानी उसके पति को यातना दी गई जब उसने अपनी पत्नी के अपहरण और बलात्कार के खिलाफ शिकायत दर्ज करने के लिए उनसे संपर्क किया। यह घटना मैनपुरी जिले में हुई, जो समाजवादी संरक्षक मुलायम सिंह यादव का संसदीय क्षेत्र है। खबरों के मुताबिक, यह घटना बिछवां पुलिस स्टेशन के तहत हुई जब पीड़ित और उसकी पत्नी दोपहिया वाहन पर मैनपुरी की ओर जा रहे थे। कार में सवार तीन बदमाशों ने दंपति को अगवा कर लिया और पत्नी का अपहरण कर उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया। पति को तब तक पीटा गया जब तक वह होश नहीं खो बैठा और पत्नी को बाद में घटनास्थल से कुछ किलोमीटर दूर पाया गया।

जब महिला के पति को होश आया और उसने पुलिस हेल्पलाइन नंबर डायल किया, तो अधिकारी केवल झूठी शिकायत दर्ज करने का आरोप लगाने के लिए मौके पर पहुंचे।उन्होंने उसके साथ मारपीट की और उल्टे उस व्यक्ति पर ही आरोप लगाए। पुलिसकर्मियों ने उसकी दो उंगलियां भी तोड़ दीं। उन्होंने पीड़ित पर “अपनी पत्नी की हत्या” करने का आरोप लगाया और झूठी शिकायत दर्ज करने का आरोप लगाया।

पत्नी बाद में पुलिस स्टेशन पहुंचने में सफल रही और अपनी आपबीती सुनाई। हालांकि पुलिस ने महिला की शिकायत पर अपहरण और यौन उत्पीड़न का मामला दर्ज किया है, लेकिन पुलिसकर्मियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई है जिसने उस व्यक्ति पर हमला किया है। जिले के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी अपने जिले से इस तरह की चौंकाने वाली घटना को स्वीकार करने की जिम्मेदारी लेने से कतरा रहे हैं।

Top Stories