Tuesday , July 17 2018

15 अप्रैल को पटना में होगा ‘दीन बचाओ, देश बचाओ, सम्मेलन, तैयारियां ज़ोरों पर

दरभंगा: तीन तलाक बिल के खिलाफ देशभर में विरोध प्रदर्शन का सिलसिला जारी है। देश के मुसलमान अपने अपने तरीके से इसका विरोध कर रहे हैं। विशेषकर मुस्लिम महिलाएं जिस संख्या में इस विवादित बिल के खिलाफ सड़कों पर उतरी हैं, ऐसा इससे पहले कोई उदाहरण नहीं मिलता।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

आपको बता दें कि इस विवादित बिल में मुस्लिम महिलाओं की हितों का हवाला देकर मोदी सरकार ने जिस तरह से मुस्लिम पुरुषों को जेल में डालने की साजिश रची है, इससे मुस्लिम सामज में आक्रोश पाई जाती है। इस विरोध की कड़ी में एक और कड़ी जुड़ने वाली है। बिहार के जिला स्तर पर हुए इस विरोध प्रदर्शन अभियान को राज्य स्तर पर करने के लिए पटना में 15 अप्रैल 2018 को ‘दीन बचाओ, देश बचाओ’ के शीर्षक से एक दिवसीय सम्मेलन का आयोजन गांधी मैदान, पटना में होने जा रहा है। यह सम्मलेन दोपहर 1 बजे से शाम 4.45 बजे तक होगा, जिसमें देशभर से आए मुस्लिम बुद्धिजीवी और वक्ता अपने विचार व्यक्त करेंगे। अपनी शरियत की सुरक्षा और अधिकार प्राप्त करने के लिए लाखों की संख्या में मुस्लिम महिला व पुरुष राज्य और देशभर से पहुंचेंगे।

इस सम्मेलन को कामियाब बनाने के लिए मिल्ली व सामाजिक कार्यकर्ताओं ने अपना बल झोंक दिया है, और इसकी तैयारीयां युद्ध स्तर पर हो रही हैं। इसका प्रतिनिधित्व करते हुए मोहम्मद जावेद अख्तर अंसारी दरभंगा वाले ने लोगों को इस अभियान में शामिल होने के लिए जागरूकता अभियान चलाया है, इसके लिए रणीनीति तय करने के लिए उन्होंने दरभंगा में बैठक भी की है। इस बैठक में मौलाना एजाज़ साहब, जनाब शहीद अतहर, नजरे आलम, मोहम्मद मेराज, मोहम्मद मुस्तफा अंसारी, मास्टर सुहेल अख्तर , मोहम्मद रशीद हुसैन, मोहम्मद इन्त्सार उर्फ डब्लू, महम्मद जाहिद, शाहनवाज़, पप्पू, मोहम्मद आफताब आलम, मोहम्मद कमालुद्दीन, मोहम्मद इरफ़ान और मोहम्मद कय्यूम अंसारी ने शामिल होकर लोगों को इस सम्मेलन प्रति जागरूकता फ़ैलाने के लिए रणीनीति बनाई।

TOPPOPULARRECENT