शर्तों के साथ ट्रम्प ने व्हाइट हाउस छोड़ने के दिए संकेत!

, , ,

   

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आखिरकार व्हाइट हाउस छोड़ने के संकेत दिए हैं, लेकिन उन्होंने इसके लिए एक शर्त रखी है।

ज़ी न्यूज़ पर छपी खबर के अनुसार, ट्रंप का कहना है कि अगर जो बाइडेन को आधिकारिक तौर पर अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव का विजेता घोषित किया जाता हैं तो वह व्हाइट हाउस छोड़ देंगे।

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने गुरुवार को कहा कि अगर जो बाइडेन को आधिकारिक तौर पर अमेरिकी चुनाव के विजेता के रूप में पुष्टि की जाती है तो वे व्हाइट हाउस छोड़ देंगे, लेकिन इसके साथ ही उन्होंने दोहराया कि वह हार नहीं मान सकते।

यह पूछे जाने पर कि क्या इलेक्टोरल कॉलेज वोट से जो बाइडेन की जीत की पुष्टि होती है तो क्या वह व्हाइट हाउस छोड़ देंगे? इस पर ट्रंप ने कहा, ‘निश्चित रूप से मैं करूंगा और आप यह जानते हैं।

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के बाद पहली बार संवाददाताओं के सवालों का जवाब देते हुए डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार फिर चुनाव में धांधली का आरोप लगाया।

उन्होंने एक बार फिर बिना कोई सबूत दिए कहा, ‘यह एक बड़े पैमाने पर धोखाधड़ी थी।’ इसके साथ ही डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, ‘अगर जो बाइडेन को आधिकारिक तौर पर विजेता घोषित किया जाता है तो यह एक गलती होगी।

बता दें कि तीन नवंबर को अमेरिका में हुए चुनाव में राष्ट्रपति पद के लिए जो बाइडेन और उपराष्ट्रपति पद के लिए कमला हैरिस ने जीत हासिल की है, लेकिन डोनाल्ड ट्रंप ने अभी तक अपनी हार स्वीकार नहीं की है।

538 इलेक्टोरल वोट में जो बाइडेन को 306 वोट मिले हैं, जबकि ट्रंप ने 232 हासिल किया है।