Tuesday , September 18 2018

क्या शाहिद अफरीदी फिर से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलेंगे!

पाकिस्तान के पूर्व हरफनमौला क्रिकेट खिलाडी शाहिद अफरीदी ने 2017 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से रिटायर होने का मन बना लिया था। 37 वर्षीय अफरीदी ने पाकिस्तान की सुपर लीग (पीएसएल) के 2017 संस्करण में पेशावर झल्मी के साथ अपने कार्यकाल के दौरान अंतिम मैच खेला।

अफरीदी ने 2006 में टेस्ट क्रिकेट से रिटायर होने की घोषणा की थी लेकिन 2010 में उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लॉर्ड्स टेस्ट के बाद अपने टेस्ट कैरियर का अंत करने का संकेत दिया था। बहरहाल, विस्फोटक बल्लेबाज टी -20 में दिखा। अफरीदी को 2016 में विश्व टी -20 के बाद पाकिस्तान की टी -20 के प्रति प्रतिबद्धता के लिए निरंतर नज़रअंदाज़ किए जाने के फैसले के लिए मजबूर होना पड़ा।

अब अफरीदी को 31 मई 2018 को वेस्टइंडीज के खिलाफ लॉर्ड्स में एक चैरिटी मैच में विश्व एकादश में एक मौका मिल सकता है। अफरीदी ने खुलासा किया कि उन्हें मैच के विवरण के बारे में पता नहीं है, लेकिन निमंत्रण मिला तो वह विश्व इलेवन में शामिल होने पर विचार करेंगे। अफरीदी ने बताया, ‘मेरे पास मैच के बारे में ब्योरा नहीं है, लेकिन अगर कोई प्रस्ताव है, तो मैं इस पर विचार करूंगा।

रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि पाकिस्तान के अधिकांश अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटरों ने 24 मई और 5 जून के बीच इंग्लैंड के खिलाफ दो टेस्ट सीरीज में शामिल होकर 31 मई चैरिटी मैच का हिस्सा बनने की उम्मीद नहीं की है। अफरीदी जिसके पूरे विश्व में प्रशंसक हैं, को आईसीसी द्वारा जोड़ा जा सकता है।

TOPPOPULARRECENT