Saturday , November 18 2017
Home / Kashmir / कश्मीर: क्रॉस फायरिंग में महिला की मौत के बाद हिंसा भड़की

कश्मीर: क्रॉस फायरिंग में महिला की मौत के बाद हिंसा भड़की

दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग ज़िले में शनिवार को सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में एक स्थानीय महिला की मौत हो गई और इसके बाद हिंसा भड़क उठी। महिला की मौत से नाराज़ लोगों ने सुरक्षाबलों पर पत्थरबाज़ी की। पथराव के बीच सुरक्षाबल ने आतंकियों को मार गिराने का अभियान जारी रखा हुआ है।

ख़बरों के मुताबिक अनंतनाग के ब्रेंठी दियालगाम में आतंकवादी छुपे हुए हैं जिनमें दुर्दांत आतंकी बशीर लश्करी भी है। बशीर लश्करी ने ही गत माह अच्छाबल में पुलिस दल पर घात लगाकर हमला किया था। इसमें अच्छाबल के थाना प्रभारी फिरोज अहमद डार समेत छह पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे।

लश्करी को इस हमले के बाद पुलिस ने डबल ए श्रेणी का आंतकी घोषित कर उस पर पहले से घोषित 10 लाख के ईनाम को बढ़ाकर 12 लाख कर दिया था। लश्करी गत सप्ताह भी सोफ गांव में सुरक्षाबलों की घेराबंदी तोड़ भागने में कामयाब रहा था।

ब्रेंठी दियालगाम में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच क्रासफायरिंग की चपेट में एक महिला आ गई। गंभीर रुप से घायल महिला को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया जहां डाक्टरों ने उसे मृत लाया घोषित कर दिया।

महिला की मौत की ख़बर फ़ैलते ही इलाके में तनाव हो गया और लोग उग्र होकर सुरक्षाबलों पर पथराव करने लगे। हालात को देखते हुए प्रशासन ने अनंतनाग जिले में सभी स्कूल कालेज बंद कर दिए हैं। इसके अलावा अंतनाग, बीजबेहाड़ा, काजीगुंड, खन्नाबल और उसके साथ सटे इलाकों में इंटरनेट सेवा भी बंद कर दी गई है।

अनंतनाग से मिली जानकारी के अनुसार, आज सुबह चार बजे सुरक्षाबलों ने ब्रेंठी दियालगाम में तीन आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिलने पर घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया।

तलाशी के दौरान जवान जैसे ही आतंकी ठिकाना बने मकान के पास पहुंचे, अंदर छिपे आतंकी गोली चलाने लगे। जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की और फिर मुठभेड़ शुरू हो गई।

TOPPOPULARRECENT