Monday , December 11 2017

VIDEO: महिला का दावा, चुनाव में महिलाओं से जबरदस्ती कमल पर वोटिंग करवाते थें अधिकारी

यूपी चुनाव के नतीजों के बाद ईवीएम पर पर उठते सवालों के बीच सोशल मीडिया पर एक चौकाने वाला वीडियो सामने आया है जिसमे एक महिला चुनाव अधिकारियों पर गंभीर आरोप लगा रही है।

वीडियों में दिखाई देते महिला का आरोप है कि चुनाव कर्मचारियों ने भाजपा के पक्ष में जबरदस्ती वोटिंग करवा रहें थें।

वीडियो में क्या बोल रही है महिला

‘इलेक्शन अधिकारी और ईवीएम पर जो बंदा बैठा हुआ है वह अपने हाथ से बटन दबा रहा है, महिलाएं जाती हैं तो वह कहता है कि मशीन काम ही नहीं कर रही, लेकिन वह उसको ऑन ही नहीं करता है, जबरदस्ती वोटिंग हो रही है, ये लोग कमल को वोट डलवा रहे हैं, ये सारी राजनीति यहां पर जाटों ने की हुई है, 100 मीटर की दूरी पर कोई खड़ा नहीं होना चाहिए, लेकिन ये लोग वहां चाय-पानी सबकुछ करवा रहे हैं, पुलिसवाले भी मिले हुए हैं।’

‘यूपी में ईवीएम गड़बड़ी का सबूत’ नाम के इस वीडियो को India Against BJP नाम के यू ट्यूब पेज से अपलोड किया गया है जिसे अब तक करीब 6 लाख से ज्यादा लोग देख चुकें हैं।

बता दें कि मायावती ने यूपी में आए नतीजों को लेकर रव‍िवार को ईवीएम पर सवाल उठाया था और कहा था कि इनमें किसी खास सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल करके वोटों को बीजेपी ने अपने पक्ष में किया है।

वहीं, अखिलेश ने भी मायावती की बात का समर्थन करते हुए कहा था कि अगर ऐसा होने की आशंका है तो भाजपा को लोकतंत्र के लिए इस बारे में सोचना चाहिए।

इसके बाद दिल्ली में होने वाले निगम चुनाव में कांग्रेस और अरविन्द केजरीवाल ने चुनाव आयोग से बैलेट पेपर के ज़रिए वोटिंग कराने की मांग की है।

 

 

 

TOPPOPULARRECENT