वर्क फ्रोम होम: नए रुझान स्थापित करने वाली अमेरिकी कंपनियां

वर्क फ्रोम होम: नए रुझान स्थापित करने वाली अमेरिकी कंपनियां

संयुक्त राज्य भर में बड़ी टेक फर्मों द्वारा अपने कर्मचारियों को अनिश्चित काल के लिए घर से काम करने की अनुमति देने के बाद, अन्य कंपनियां एक समान प्रवृत्ति की निंदा कर रही हैं और कोरोनोवायरस के प्रकोप के बाद दूरस्थ कार्य के लिए एक स्थायी बदलाव कर रही हैं।

 

 

 

“कंपनी के लिए यह एक बिजली का झटका होगा,” कंसल्टिंग फर्म एक्सेंचर पीएलसी के मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी पॉल डॉगीरटी ने द वॉलवेट जर्नल को बताया।

 

 

उन्होंने कहा, “कंपनियां अपने काम करने वाले कर्मचारियों के लिए काम के अनुभव और काम के उपकरणों पर फिर से विचार कर रही हैं।”

 

होम से कार्य: जुकरबर्ग के संचालन को फिर से कॉन्फ़िगर करने के लिए

गुरुवार को, फेसबुक इंक। के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मार्क जुकरबर्ग ने घर से काम करने के लिए अपने 45,000 कर्मचारियों में से आधे को सक्षम करने के लिए अगले दशक में संचालन को फिर से कॉन्फ़िगर करने की योजना की घोषणा की।

 

यह कदम ट्विटर इंक द्वारा पिछले सप्ताह एक घोषणा का पालन करता है ताकि कर्मचारियों को अनिश्चित काल के लिए घर से काम करने की अनुमति दी जा सके। ई-कॉमर्स कंपनी Shopify Inc. ने गुरुवार को यह भी कहा कि वह भविष्य में अधिकांश कर्मचारियों को दूरस्थ रूप से काम करने देगी।

 

 

 

फेसबुक की योजनाओं पर ध्यान केंद्रित करते हुए, क्लाउड कंपनी बॉक्स इंक के सीईओ और सह-संस्थापक, आरोन लेवी ने एक ट्वीट में कहा, “बस इंटेल, एचपी, और अन्य लोगों के रूप में परिभाषित किया गया है कि हम कैसे तकनीक में दशकों तक काम करते हैं, हम एक पुनर्वित्त देखेंगे। नई डिजिटल कंपनियों द्वारा 21 वीं सदी के लिए। ”

 

 

80 प्रतिशत से अधिक उद्यम-प्रौद्योगिकी प्रदाताओं ने कहा कि पिछले महीने कॉर्पोरेट ग्राहक संचार, सहयोग और अन्य दूरस्थ-कार्य उपकरणों की खरीदारी कर रहे थे, मार्च में 76 प्रतिशत से ऊपर, आईटी उद्योग द्वारा 200 से अधिक अमेरिकी टेक फर्मों के सर्वेक्षण के अनुसार। व्यापार समूह CompTIA।

 

लिंक्डइन कार्पोरेशन के अधिकारी भी उभरती हुई प्रवृत्तियों को देख रहे हैं जो दिखाते हैं कि रिमोट काम अधिक व्यापक रूप से स्वीकृत हो सकता है, Microsoft कॉर्प सहायक में मुख्य अर्थशास्त्री कारिन किम्ब्रोज ने कहा।

 

घर के काम के पोस्टिंग से ‘काम में वृद्धि

पिछले महीने में, लिंक्डइन ने रिमोट जॉब पोस्टिंग में 28 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की और “दूरस्थ” या “घर से काम” का उपयोग करते हुए खोजों में 42 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई, Microsoft कॉर्प सहायक में मुख्य अर्थशास्त्री कारिन किम्ब्रॉज ने कहा हाल ही में एक वेब सम्मेलन।

 

उद्योग के विश्लेषकों का कहना है कि बड़े तकनीकी प्रदाता शर्त लगा रहे हैं कि क्षेत्रीय लॉकडाउन हटाए जाने के बाद रिमोट-वर्क और बिजनेस-कंटीन्यूटी टूल्स की मांग जारी रहेगी।

 

 

 

 

यह एक बिखरे हुए कार्यबल का समर्थन करने के उद्देश्य से सहयोग, पहुंच प्रबंधन और अन्य क्षमताओं को विकसित करने के लिए स्टार्टअप पर बड़े उद्यम आईटी प्रदाताओं द्वारा अधिग्रहण में वृद्धि की उम्मीद है।

 

निवेश फर्म टी। रोवे प्राइस इंक. जर्नल को एक ईमेल जवाब में कहा।

 

फॉल्कनर ने कहा कि भविष्य में, उनकी टीम घर से काम करने वाले कर्मचारियों के लिए उत्पादकता और लचीलापन दोनों का समर्थन करने के लिए अंतर्निहित तकनीक प्रदान करने पर अधिक ध्यान केंद्रित करेगी।

Top Stories