भगोड़ा हीरा कारोबारी नीरव मोदी लंदन में गिरफ्तार!

भगोड़ा हीरा कारोबारी नीरव मोदी लंदन में गिरफ्तार!

पीएनबी घोटाले के मुख्य आरोपी भगोड़ा हीरा कारोबारी नीरव मोदी को लंदन में गिरफ्तार कर लिया गया है। इससे पहले नीरव मोदी के खिलाफ लंदन की वेस्टमिंस्टर कोर्ट ने गिरफ्तारी वारंट जारी किया था।

अधिकारियों ने बताया था कि मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने नीरव के प्रत्यर्पण का अनुरोध किया था, जिस पर कोर्ट ने यह फैसला सुनाया गया था। अब नीरव मोदी को कोर्ट में पेश किया जाएगा। उल्लेखनीय है कि नीरव मोदी पंजाब नेशनल बैंक का 13000 करोड़ रुपये लेकर फरार हो गया था।

बीते दिनों मिली खबर के मुताबिक नीरव मोदी लंदन में शानो शौकत की जिंदगी जी रहा था। वेस्ट एंड इलाके के जिस अपार्टमेंट में वह रहता था उसकी कीमत 73 करोड़ रुपये के आसपास है।

एक अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक नीरव ने अपने घर से कुछ दूरी पर ही हीरे का कारोबार शुरू किया था। मई 2018 में उसने नई कंपनी बनाई थी।

अमर उजाला पर छपी खबर के अनुसार, पीएनबी घोटाला सामने आने से पहले ही आरोपी नीरव और उसका मामा मेहुल चोकसी भारत से फरार हो चुके थे।

ईडी मनी लॉन्ड्रिंग रोकथान कानून के तहत अब तक नीरव की 1873.08 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त कर चुकी है। इसके साथ ही नीरव और उसके परिवार से जुड़ी 489.75 करोड़ की संपत्ति भी जब्त की जा चुकी है।

Top Stories