सीरिया- सिख संगठन प्रतिदिन 5000 मुस्लिमों के लिए कर रहे इफ्तार का इंतेज़ाम

सीरिया- सिख संगठन प्रतिदिन 5000 मुस्लिमों के लिए कर रहे इफ्तार का इंतेज़ाम
Click for full image

बेरूत: खलसा सहायता, यूके स्थित अंतरराष्ट्रीय एनजीओ रमजान के उपवास महीने में प्रतिदिन 5000 सीरियाई शरणार्थियों के लिए इफ्तर भोजन की सेवा कर रहा है।
https://t.co/YYU4lyfglQ

सावा फॉर डेवलपमेंट एंड एड, स्थानीय लेबनानी चैरिटी के सहयोग से 5,000 से अधिक सीरियाई मुस्लिम शरणार्थियों को ताजा भोजन वित्त पोषित कर रहा है। यह सावा सहायता द्वारा संचालित एक महीने की लंबी पहल का हिस्सा है। SAWA का मतलब अरबी में “एक साथ” है।

खलसा सहायता, ‘रमजान किचन’ के माध्यम से लेबनान और इराक में सीरियाई शरणार्थियों के लिए इफ्तार खाद्य पैकेज प्रदान करके मानवता की सेवा में योगदान दे रहा है।

पिछले कुछ सालों से, खालसा सहायता लेबनान और तुर्की समेत कई देशों में शरणार्थियों को निःस्वार्थ सेवा प्रदान करती है।

खालसा सहायता के संस्थापक और सीईओ रविंदर सिंह ने कहा कि मानवतावादी राहत एजेंसी को भारत में सत्ताधारी दल लक्षित किया था, जब वे रोहिंग्या मुस्लिमों को खिलाने के लिए बांग्लादेश में थे।

“जैसे ही हमने शुरू किया, और भारत के हमारे स्वयंसेवक बांग्लादेश में उतरे, भारत के दाएं विंग समूहों ने सिख लोगों और रोहिंग्या शरणार्थी बच्चों की तस्वीरें पोस्ट करना शुरू किया, और आप जानते हैं कि वे क्या पोस्ट कर रहे थे? यह हमारे काम को कमजोर करने के लिए एक केंद्रित प्रयास था – एक बड़ा साँप खिलाने वाला बड़ा साँप! “।

Top Stories