Thursday , June 21 2018

संयुक्त अरब अमीरात दे रहा निवेशकों, डॉक्टरों, विशेषज्ञों और छात्रों के लिए 10 साल का आवास वीज़ा

अबू धाबी। संयुक्त अरब अमीरात के मंत्रिमंडल ने रविवार को अंतर्राष्ट्रीय निवेशकों, दुनिया भर से शीर्ष प्रतिभाओं, निवेशकों और पेशेवरों के लिए प्रवेश वीजा की एक नई प्रणाली अपनाई है जिसमें उन्हें 10 साल तक दीर्घकालिक वीजा प्रदान किया जायेगा।

संयुक्त अरब अमीरात के शासक उपराष्ट्रपति और प्रधानमंत्री शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम की अध्यक्षता में कैबिनेट बैठक के दौरान किए गए फैसले से अंतरराष्ट्रीय निवेशकों और वैश्विक प्रतिभा के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका की स्थिति को प्राथमिक स्थान के रूप में मजबूत किया गया।

इस कदम को शुरुआत में शेख मोहम्मद के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से भेजे गए एक ट्वीट में घोषित किया गया। रविवार को अबू धाबी में राष्ट्रपति पद पर शेख मोहम्मद की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक में नए नियम को मंजूरी दे दी गई।

लेफ्टिनेंट जनरल शेख सैफ बिन जयद अल नह्यान, उप प्रधानमंत्री और आंतरिक मंत्री और शेख मंसूर बिन जयद अल नहयान, उप प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति मामलों के मंत्री भी मौजूद थे।

शेख मोहम्मद ने कहा कि संयुक्त अरब अमीरात असाधारण प्रतिभा और अंतरराष्ट्रीय निवेशकों के लिए एक स्थायी गंतव्य के लिए एक वैश्विक इनक्यूबेटर बनेगा। खुला पर्यावरण, सहिष्णु मूल्य, बुनियादी ढांचे और लचीला कानून संयुक्त अरब अमीरात में वैश्विक निवेश और असाधारण प्रतिभा को आकर्षित करने की सबसे अच्छी योजना है।

उन्होंने संकल्प को लागू करने और इसके विकास पर अनुवर्ती करने और इस वर्ष की तीसरी तिमाही में विस्तृत अध्ययन जमा करने के लिए संबंधित पक्षों के समन्वय में, अर्थव्यवस्था मंत्रालय को निर्देशित किया।

नई वीज़ा प्रणाली संयुक्त अरब अमीरात को निवेशकों और दक्षताओं को आकर्षित करने की संभावनाओं को बढ़ाएगी और इस प्रकार, वैश्विक स्तर पर देश की आर्थिक प्रतिस्पर्धा को और बढ़ावा देगा। संयुक्त अरब अमीरात स्थित व्यवसायों के वैश्विक निवेशकों का स्वामित्व वर्ष के अंत तक 100 फीसदी तक पहुंचने की उम्मीद है।

TOPPOPULARRECENT