Monday , September 24 2018

हाई रिज़ॉल्यूशन वाली फ़ोटो जैसी ड्रॉइंग बनाता है 11 वर्षीय करीम वारिस, दुनिया भर में अटेंशन

करीम वारिस ओलामिलेकन नाम का 11 वर्षीय नाइजीरियाई ड्राइंग कलाकार जिसकी अपनी उत्कृष्ट प्रतिभा के लिए विश्वव्यापी अटेंशन मिल रहा है। युवा कलाकार, जिसे डब्ल्यूएएसपीए भी कहा जाता है, एक पेंसिल का उपयोग करके मनुष्यों के बहुत विस्तृत चित्र बनाता है, और कभी-कभी पेंट या बॉलपॉइंट कलम का उपयोग करता है। करीम की कलाकृतियों को अति यथार्थवाद के रूप में वर्गीकृत किया गया है। कला की यह शैली हाई रिज़ॉल्यूशन वाली फ़ोटो जैसी हाथ से खींची गई तस्वीर बनाता है। और उसके चित्र वास्तव में हाई रिज़ॉल्यूशन तस्वीरों की तरह दिखते हैं।

फ्रांसीसी राष्ट्रपति मैक्रॉन ने इस युवा कलाकार की प्रतिभा को भी स्वीकार किया है। नाइजीरिया के लागोस में फेला कुट्टी की नई श्राइन की अपनी यात्रा के दौरान, वह पहली बार करीम से मुलाकात की। लड़के ने केवल दो घंटों में राष्ट्रपति का चित्र बनाया था। फिर राष्ट्रपति ने ट्विटर पर कलाकार को बधाई दी थी।

Very touched, congratulations to this young boy! pic.twitter.com/hQd3ylxGnV

— Emmanuel Macron (@EmmanuelMacron) July 3, 2018

उनकी लोकप्रियता पिछले कुछ महीनों में काफी बढ़ी है। अपने Instagram प्रोफाइल पर वह 90 हजार से अधिक फ्लोअर तक पहुंच गया है। करीम ने गार्जियन से उन लक्ष्यों के बारे में बात की जो वह हासिल करना चाहते हैं। वह न केवल अंतरराष्ट्रीय और राष्ट्रीय संग्रहालयों में अपनी कलाकृतियों को प्रदर्शित करना चाहता है, बल्कि यह भी चाहता है कि उनकी कलाकृतियों की सराहना की जाए, जैसे मोनालिसा की सराहना होती है। क्योंकि उसके चित्रों पर एक नज़र डालने से यह स्पष्ट हो जाता है कि उसे उन लक्ष्यों को प्राप्त करना संभव से अधिक है!

TOPPOPULARRECENT