दुनिया की वो 12 मशहुर शख्सियत, जिन्हें आप नहीं जानते थे के ये फिलिस्तीन के समर्थक हैं

दुनिया की वो 12 मशहुर शख्सियत, जिन्हें आप नहीं जानते थे के ये फिलिस्तीन के समर्थक हैं
Click for full image

कई निर्दोष पुरुषों, महिलाओं और बच्चों सहित मृत फिलिस्तीनी नागरिकों की छवियां संयुक्त राज्य अमेरिका में इजरायल की काफी हद तक सकारात्मक छवि को बुरी तरह नुकसान पहुंचा रही हैं। और जब यू.एस. सरकार अभी भी गाजा पर हमले का समर्थन कर रही है, तो कुछ हस्तियां इस समस्या के लिए जागरूकता हासिल करने के लिए अपनी आवाज का उपयोग करना चाहती हैं, और उन्होंने ऐसा किया भी.

1. क्रिस्टियानो रोनाल्डो
रोनाल्डो ने कभी इस तथ्य को छुपाया कि वह फिलिस्तीन समर्थक है। यह पुर्तगाली फुटबॉल खिलाड़ी, जिसे परिचय की आवश्यकता नहीं है, ने अतीत में कई बार फिलिस्तीन के लिए अपना समर्थन व्यक्त किया है। 2013 में, वह फिलीस्तीनी अधिकारों के लिए अपना समर्थन प्रदर्शित करने के लिए एक इजरायली खिलाड़ी के साथ टी-शर्ट को हिट नहीं करना चाहता था। 28 वर्षीय ने रियल मैड्रिड फाउंडेशन को अपना गोल्डन बूट पुरस्कार दिया, जिसने बाद में इसे फिलिस्तीन में स्कूलों के निर्माण के लिए धन जुटाने के लिए नीलामी के लिए रखा।

2. जॉन स्टीवर्ट
डेली शो के पूर्व मेजबान ने फिलिस्तीन मुद्दे के बारे में कई बार बात की थी। उसने अभी भी इसे मजेदार तरीके से किया लेकिन हमेशा सच कहा।

3. जयान मलिक
#स्वतंत्र फिलिस्तीन।

– जैन (@zaynmalik) 28 जुलाई, 2014

4. पेनेलोप क्रूज़
स्पेनिश अभिनेत्री पेनेलोप क्रूज़ को ब्लैकमेल किया गया क्योंकि उसने इज़राइली कब्जे वाली सेना द्वारा किए गए नरसंहार के बारे में एक याचिका पर हस्ताक्षर किए। याचिकाओं ने युद्धविराम की मांग की और गाजा में इजरायल के कार्यों की निंदा करने के लिए यूरोपीय संघ से मुलाकात की, जिसे उनके पत्र “नरसंहार” के रूप में वर्णित किया गया।

वह कहती है “गाजा बहुत ही डरावनी महौल में रह रहा है … जबकि अंतरराष्ट्रीय समुदाय कुछ भी नहीं करती है,”, लेकिन इस कार्रवाई ने हॉलीवुड के निदेशकों को उसका बहिष्कार करने और अब उसे फिल्मों में नहीं लेने का वादा किया। यहां तक ​​कि स्पेनिश समाचार पत्रों ने उन्हें विरोधी सेमिटिक के रूप में लेबल किया।

5. एरिक कैंटोना
सुसर लीजेंड एरिक कैंटोना ने फिलीस्तीनी खिलाड़ी महमूद सरसक की रिहाई की मांग के लिए ईडन हैज़ार्ड, फ्रेडेरिक कनौटे, अबू डायबी और डिडिएर ड्रोगबा और अन्य अंतरराष्ट्रीय आंकड़ों के साथ एक पत्र पर सह-हस्ताक्षर किए हैं, जो इजरायली जेल में भूख हड़ताल पर थे।

यूईएफए के राष्ट्रपति मिशेल प्लेटिन को भेजे गए एक पत्र में, पूर्व मैनचेस्टर यूनाइटेड स्टार ने कहा कि इजरायल पर मुकदमा चलाया जाना चाहिए “2013 में यूईएफए की 21 वीं प्रतियोगिता के तहत इजरायल की मेजबानी करने के लिए ये वही समूह चुप क्यों हैं? पत्र में कहा गया है कि नस्लवाद, मानवाधिकारों का दुरुपयोग और अंतरराष्ट्रीय कानून का सकल उल्लंघन उस देश में दैनिक घटनाएं हैं। कैंटोना ने आगे कहा, “इजरायल की दंड को समाप्त करने और समानता, न्याय और अंतरराष्ट्रीय कानून के प्रति सम्मान के समान मानकों पर जोर देने का समय है, जिसे हम अन्य देशों से मांग करते हैं।”

6. कोल्डप्ले
कोल्डप्ले ने विभिन्न शीर्षकों को बनाया क्योंकि उन्होंने फिलिस्तीन के लिए अप्रत्यक्ष रूप से अपना समर्थन दिखाया। 2011 में, कोल्डप्ले ने अपने फेसबुक पेज पर एक संगीत वीडियो पोस्ट किया। गीत में “फिलिस्तीन के लिए स्वतंत्रता” की बात कहा गया था।

जबकि कोल्डप्ले ने गीत बनाने में कोई हिस्सा नहीं लिया, उनके इंटरनेट समर्थन, जो कुछ ही घंटों में 5,500 से ज्यादा पसंद किए थे, फिर भी प्रमुख इजरायली मीडिया आउटलेट का ध्यान आकर्षित किया, जिन्होंने बैंड की आलोचना की। यहां तक ​​कि एक विरोधी कोल्डप्ले फेसबुक पेज बनाया गया था।

7. लुपे फिएस्को
वसालू मुहम्मद जैको या लुपे फिएस्को एक अमेरिकी हिप-हॉप स्टार है। उन्होंने विभिन्न गीतों में फिलिस्तीन के लिए अपना समर्थन दिखाया। यहां तक ​​कि उनके एक संगीत कार्यक्रम के दौरान उन्होंने फिलीस्तीनी ध्वज भी लहराया।

अपने गीत “Things I never said” में उन्होंने यह भी कहा कि उन्होंने इज़राइल-फिलिस्तीनी संघर्ष पर इजरायल के समर्थक रुख के कारण ओबामा को वोट नहीं दिया था।

8. वहोपी गोल्डबर्ग ( Whoopi Goldberg)
2012 में, वहोपी गोल्डबर्ग की आलोचना की गई क्योंकि उन्होंने ट्विटर पर एक निश्चित पोस्ट को फिर से ट्वीट किया था। एक प्रशंसक ने उससे पूछा “वहोपी, क्या आप आरटी को खुश कर सकते हैं कि गाजा में पुरुषों, महिलाओं और बच्चों, फिलिस्तीन को पिछले हफ्ते में नरसंहार हो रहा है।” और उसने किया प्रो-इज़राइल अनुयाई पागल थे।

एक आदमी ने प्रतिक्रिया में ट्वीट किया, “ऐसा तब होता है जब उन्हें मानव ढाल के रूप में उपयोग किया जाता है।” “इजरायल की आखिरी 1,400 सालों के बारे में क्या?”

9. सेलेना गोमेज़
18 जुलाई 2014 को, उन्होंने एक Instagram पोस्ट साझा किया जिसमें था कि “यह मानवता के बारे में है। गाजा के लिए प्रार्थना करें। “सेलिब्रिटी न्यूज साइट टीएमजेड के साथ पूछताछ की गई कि गोमेज़” प्रो-हामास “था या नहीं, उसके चारों ओर एक आग लग गई। अन्य सितारों के विपरीत- रिहाना और एनबीए प्लेयर ड्वाइट हॉवर्ड- उसने अपना संदेश नहीं हटाया।

10. रॉब श्नाइडर
ट्विटर पर, फिल्म स्टार और हास्य अभिनेता रॉब श्नाइडर ने 20 जुलाई 2014 को पोस्ट किया “गाजा की बदसूरत अमानवीय घेराबंदी आज का सबसे घातक दिन है।” अगले दिन, उन्होंने कहा कि “बच्चों की हत्या में परेशान नहीं होना है अपनी आत्मा को जोखिम दें। #Gaza। ”

11. गिगी हदीद
15 मई 2018 को, फिलीस्तीनी-अमेरिकी मॉडल गिगी हदीद ने ग्रेट मार्च ऑफ रिटर्न के दौरान फिलिस्तीनी प्रदर्शनकारियों की हत्या के बारे में एक ट्वीट पोस्ट किया।

12. मॉर्गन फ्रीमैन
मॉर्गन फ्रीमैन, जो खुद को ‘डोनाल्ड ट्रम्प’ के महान विरोधियों के रूप में वर्णित करते हैं, ने भी फिलिस्तीनियों की हत्या के लिए इज़राइल की आलोचना की।

Top Stories