Friday , June 22 2018

इस्लाम विरोधी ट्वीट करने वाले भारतीय मूल के शेफ अतुल कोचर को नौकरी से हटाया गया

दुबई। संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में भारतीय मूल के शेफ अतुल कोचर के इस्लाम विरोधी ट्वीट की वजह से जेडब्लू मैरियट मारकी होटल ने उनके साथ अपना करार खत्म कर लिया है। कोचर दुबई में अपना रंग महल भारतीय रेस्ट्रॉन्ट चलाते हैं।

खलीज टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, जेडब्लू मैरियट मारकी ने एक बयान जारी कर कहा, ‘शेफ अतुल कोचर के हाल के बयान को देखते हुए हमने उनके साथ रंग महल के लिए अपना समझौता खत्म करने का फैसला लिया है। करार खत्म होने के साथ ही, शेफ अतुल अब इस रेस्ट्रॉन्ट से जुड़े नहीं रहेंगे।’

होटल ने बयान में आगे कहा, ‘दुबई के जेडब्लू मैरियट मारकी होटल में हम संस्कृति की विविधता पर गर्व करते हैं। हम परंपरागत अनुभव और उच्च सेवा मानकों को बनाए रखने के लिए भी प्रतिबद्ध हैं, जिसके लिए रंग महल प्रसिद्ध है।’

अतुल कोचर ने अमेरिकी टीवी सीरिज ‘क्वॉन्टिको’ के एक ऐपिसोड के लिए ऐक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा की आलोचना की थी। ऐपिसोड में भारतीय राष्ट्रवादियों को आतंकियों के रूप में दिखाया गया था।

उन्होंने ट्वीट किया था, ‘यह देखकर दुख हो रहा है कि आपने (प्रियंका) हिंदुओं की भावनाओं का सम्मान नहीं किया जो 2000 साल से ज्यादा समय से इस्लाम के आतंक का शिकार होते रहे हैं।’ कोचर की इस्लाम विरोधी टिप्पणी से सोशल मीडिया पर विवाद शुरू हो गया और ट्विटर इस्तेमाल करने वाले लोगों ने शेफ को हटाने की मांग की थी।

अरब पत्रकार खालिद अल्माइना ने ट्वीट किया: ‘आप (कोचर) ने मुझे नाराज किया है, एक ऐसे व्यक्ति के रूप में जो भारत को अपने लोगों से प्यार करता है इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि उनकी जाति या पंथ क्या है। एक धर्मनिरपेक्ष और उदारवादी के रूप में, यह वास्तव में एक डरावना बयान है।

TOPPOPULARRECENT