वर्ल्ड कप में आज महासंग्राम, सातवीं बार आमने-सामने इंडिया- पाकिस्तान!

वर्ल्ड कप में आज महासंग्राम, सातवीं बार आमने-सामने इंडिया- पाकिस्तान!

भारत का न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाला मैच बारिश के कारण धुल गया था, लेकिन अब उसके सामने वो मुकाबला है, जिसका पूरे क्रिकेट जगत को बेसब्री से इंतजार रहता है। आईसीसी विश्व कप-2019 के अगले मैच में भारत को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर रविवार को भिड़ना है।

इंडिया टीवी न्यूज़ डॉट कॉम के अनुसार, क्रिकेट जगत में अमूमन इस मैच का महामुकाबले का नाम दिया जाता है और इसे लेकर मैदान के अंदर और बाहर, दोनों देशों की सीमाओं के अंदर और सीमाओं के आसपास जबरदस्त रोमांच और उत्साह रहता है।

इस मुकाबले पर सभी की नजरें हैं और यह मुकाबला खास इसलिए भी है क्योंकि भारत और पाकिस्तान के बीच इस मैच से पहले जो मैच खेला गया था वो था आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी-2017 का फाइनल जहां भारत को मात मिली थी। उस हार का जख्म भारत के लिए बड़ा था जिसे भरने के लिए उसके दिमाग में कल के मैच में जीत के सिवाए कुछ और नहीं होगा।

भारत ने इस विश्व कप में अभी तक दो मैच खेले हैं। पहले मैच में उसने दक्षिण अफ्रीका को मात दी थी तो वहीं दूसरे मैच में मौजूदा विजेता आस्ट्रेलिया को हराया था। तीसरा मैच न्यूजीलैंड से था जो बारिश के कारण धुल गया था।

अगर विश्व कप में इन दोनों टीमों की बात की जाए तो भारत कभी भी इस टूर्नामेंट में पाकिस्तान से हारा नहीं है। 1992 से लेकर 2015 विश्व कप तक दोनों टीमें छह बार आमने-सामने हो चुकी हैं लेकिन पाकिस्तान कभी भी जीत नहीं पाया है। इस रिकार्ड से जरूर भारत को आत्मविश्वास मिलेगा।

Top Stories