दुबई में बैठे स्टार शेफ अतुल का ‘इस्लाम’ को लेकर विवादित ट्वीट, दुनिया भर के मुस्लिमों में नाराजगी

दुबई में बैठे स्टार शेफ अतुल का ‘इस्लाम’ को लेकर विवादित ट्वीट, दुनिया भर के मुस्लिमों में नाराजगी
Click for full image
Chef Atul Kochhar, the first Indian chef to receive a Michelin star

दुबई : दुबई रेस्तरां रंग महल के एक भारतीय मिशेलिन-स्टार शेफ अतुल कोचर ने इस्लाम के बारे में अपने द्वारा दिये गए टिप्पणियों के लिए माफ़ी मांगी है, जिसने एक विवाद को जन्म दे दिया है। प्रियंका चोपड़ा के ‘क्वांटिको’ एपिसोड में हिन्दू आतंकवादी बताने वाले दृश्य के बारे में चर्चित एक पंक्ति का जवाब देते हुए शेफ कोचर ने ट्वीट किया कि “यह देखकर दुख हुआ कि आपने हिंदुओं की भावनाओं का सम्मान नहीं किया है जिन्हें 2000 से अधिक वर्षों तक इस्लाम द्वारा आतंकित किया गया है। तुम्हे शर्म आनी चाहिए।”

उनकी इस टिप्पणियों ने लोगों को एक गलत देश के साथ-साथ एक अरब देश में काम करने के बावजूद धार्मिक पूर्वाग्रह दिखाने के लिए झुकाव के लिए आवाज उठाया गया। एक फेसबुक पोस्ट में, इरेना अकबर ने लिखा “यह सेलिब्रिटी शेफ दुबई में एक फैंसी रेस्तरां (रंग महल, जेडब्ल्यू मैरियट) चलाते है। वह अरब के रेगिस्तान में व्यवसाय क्यों कर रहा है जहां इस्लाम 1400 साल पहले उभरा था (जबकि ये अज्ञानी मूर्ख कहता है कि 2000 सालों से इस्लाम आतंकित कर रहा है)?”।
https://twitter.com/atulkochhar/status/1006099306590474240
सोमवार को एक ट्वीट में, कोचर ने कहा कि उनके ट्वीट के लिए कोई औचित्य नहीं है और इसे इस पल की गर्मी में मुझसे एक बड़ी गलती हो गई है।
कोचर ने ट्वीट किया “मैं पूरी तरह से अपनी गलतियों को पहचानता हूं कि लगभग 1,400 साल पहले इस्लाम की स्थापना हुई थी और मैं ईमानदारी से माफी माँगता हूं। मैं इस्लामोफोबिक नहीं हूं, मुझे अपनी टिप्पणियों पर गहराई से खेद है, जिन्होंने कई लोगों को नाराज किया है,”।

Top Stories