इंग्लैंड में लोकप्रिय नामों में ‘मुहम्मद’ शीर्ष 10 में सबसे लोकप्रिय नाम- यूके रिपोर्ट

इंग्लैंड में लोकप्रिय नामों में ‘मुहम्मद’ शीर्ष 10 में सबसे लोकप्रिय नाम- यूके रिपोर्ट

लंदन : इस सप्ताह, यूके ऑफिस फॉर नेशनल स्टैटिस्टिक्स (ओएनएस) ने जन्म पंजीकरण डेटा का उपयोग करके 2017 में इंग्लैंड और वेल्स में बेबी लड़कों और लड़कियों के लिए सबसे लोकप्रिय पहले नामों को हाइलाइट करते हुए एक रिपोर्ट प्रकाशित की। यूके ऑफिस फॉर नेशनल स्टैटिस्टिक्स के अनुसार, मुहम्मद लंदन में बेबी लड़कों और पिछले साल कई अन्य बड़े ब्रिटिश शहरों के लिए शीर्ष 10 सबसे लोकप्रिय नामों में पहला स्थान बन गया है और सोशल मिडिया में एक लहर पैदा हो रही है।

2017 में इंग्लैंड और वेल्स में 679,106 जीवित जन्म दर्ज किए गए थे, जिसमें 3,691 बच्चों को मुहम्मद नाम दिया गया था, जबकि 2007 में यह संख्या 1,815 था, उस वक्त यह सूची में केवल 38 वें स्थान पर था। जो ओलिवर लड़कों के लिए सबसे लोकप्रिय नाम बना रहा, हालांकि मुहम्मद नाम लंदन, वेस्ट मिडलैंड्स और यॉर्कशायर और हंबर में अधिक लोकप्रिय थे। इस बीच, ‘Mohammed’ स्पेलिंग नाम वाले 1,982 बच्चे थे, Mohammad (837), Muhammed (450) और Mohamed (269) के नाम क्रमशः 30, 79, 133 और 199 स्थान पर रहे।

अपनी पिछली रिपोर्टों में, ओएनएस ने समझाया कि एक विशेष नाम की स्पेलिंग की वजह से कई अलग अलग सूची तैयार किया गया है, जिससे उनके नामों से अलग अलग क्रमवार अलग स्थान पर रहे। हालांकि, ब्रिटेन के कुछ सोशल मीडिया यूजर इस तथ्य से नाराज भी थे कि मुस्लिम नाम यूके में चल रहा है.

Europe is LOST

— Valdis Gailitis (@WallyG1) 21 сентября 2018 г.г.

इस्लाम इंग्लैंड और वेल्सनिस्तान का भविष्य है।
— Eros 🇮🇱 🇺🇸 👌 (@Erosunique) 21 сентября 2018 г.

सुंदर ब्रिटिश नाम!

— Galvanized Grenadier 🐻 (@MitreCapMadness) 21 сентября 2018 г.

‘मुहम्मद’ नाम इंग्लैंड और वेल्स में बेबी लड़कों के लिए टॉप शीर्ष में हैं!

— Eli Tabori (@EliTabori) 21 сентября 2018 г.

इंग्लैंड और वेल्स में मुस्लिम समुदाय के बढ़ते आकार के साथ-साथ मुसलमानों के बीच नाम की लोकप्रियता को पिछले ओएनएस रिपोर्टों में मुहम्मद के शीर्ष 10 में वृद्धि के प्रमुख कारणों के रूप में सूचीबद्ध किया गया था। साथ ही, कार्यालय का मानना है कि बॉक्सिंग किंवदंती मुहम्मद अली और ब्रिटेन के बेहतरीन धावक मोहम्मद “मो” फराह जैसे प्रमुख खेल के आंकड़े बढ़ते रुझान में योगदान दे सकते हैं।

Top Stories