Wednesday , July 18 2018

तुर्क राष्ट्रपति की पत्नी फिर चर्चा में, मुस्लिम नेताओं की पत्नियों को ख़ुद परोसा खाना, हर तरफ हो रही प्रशंसा

एक बार फिर तुर्की के राष्ट्रपति की पत्नी आमेना अर्दोगान  की चर्चा जोरो पर है । राष्ट्रपति  एरदोगन की तरह उनकी छवि भी मुस्लिम जगत में प्रसिद्ध होती जा रही हैं।

डेली सबह में छपी रिपोर्ट के मुताबिक  बुधवार को इन्स्ताबुल में बैतुल मुक़द्दस के मुद्दे को लेकर ओआईसी की आपातकालीन  बैठक में जहां सारे मुस्लिम राष्ट्रों के नेता शामिल थे तो वहीं दूसरी ओर तुर्की के राष्ट्रपति की पत्नी आमेना अर्दोगान मुस्लिम नेताओं की पत्नियों के लिए भोजन का इंतेज़ाम करने में व्यस्त थीं।

ओआईसी की बैठक में शामिल मुस्लिम नेताओं की पत्नियों के लिए भोजन का इंतेज़ाम करने वाली आमेना अर्दोगान ने स्वयं अपने हाथों से मुस्लिम नेताओं की पत्नियों को भोजन परोसा। जिसकी फ़ोटो सोशल मीडिया में आने के बाद लोग उनकी सादगी की प्रशंसा कर रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि डोनल्ड ट्रम्प द्वारा बैतुल मुक़द्दस को इस्राईल की राजधानी के रूप में मान्यता देने की घोषणा करने के बाद तुर्की ने ओआईसी की आपातकालीन बैठक बुलाई थी। इस बैठक में दुनियाभर के 57 इस्लामी देशों के नेताओं ने ट्रम्प के फ़ैसले की निंदा की और बैतुल मुक़द्दस को फ़िलिस्तीन की राजधानी के रूप में मान्यता देने की घोषणा की।

TOPPOPULARRECENT