Monday , July 23 2018

क्या दुनिया इस महीने खत्म हो रही है? बाइबल कोन्स्प्रेंसी सिद्धांतकारों का नवीनतम दावा

नवीनतम दावों के मुताबिक 23 अप्रैल को सूर्य, चंद्रमा और बृहस्पति, कन्या राशि में बाइबल के उत्साह की शुरुआत के लिए लाने के लिए एक सीध में आ जाएँगे। सिद्धांतकारों का कहना है कि रहस्यमय ग्रह निबिरु आसमान में दिखाई देगा, उसके बाद थर्ड वर्ल्ड वार की शुरूआत होगी और क्लेश के सात साल बाद ईसा मसीह के शत्रुओं में वृद्धि होगी।

नवीनतम दावों के मुताबिक, 23 अप्रैल को सूर्य, चंद्रमा और बृहस्पति, कन्या राशि के सीध में रहंगे जो बाइबल के अनुसार है, और उस रात यह कहा गया है कि रहस्यमय ग्रह Nibiru आसमान में दिखाई देगा, उसके बाद तीसरा विश्व युद्ध की शुरूआत होगी और और क्लेश के सात साल बाद ईसा मसीह के शत्रुओं में वृद्धि होगी। हालांकि भविष्यवाणियां निश्चित रूप से खतरनाक हैं, संभवतः आपको अभी से सर्वनाश के लिए आकाशवाणी शुरू करना नहीं है। इसके लिए, नासा ने बार-बार आग्रह किया है कि तथाकथित ‘मृत्यु ग्रह निबिरु’ बिल्कुल मौजूद नहीं है – और, पिछले कुछ वर्षों में, संख्याविज्ञानी दुनिया के अंत की भविष्यवाणी अनगिनत बार बदल गए हैं।

फिर भी, एक्सप्रेस द्वारा उद्धृत कोन्स्प्रेंसी सिद्धांतकारों का कहना है कि आगामी खगोलीय घटना नवंबर में एक अन्य संरेखण से जुड़ा हुआ है, जो उत्साह की शुरुआत को भी दर्शाती है। रहस्योद्घाटन की पुस्तक 12: 1-2 पर दावे का केंद्र है, जिसमें कहा गया है कि ‘और स्वर्ग में एक बड़ा चिन्ह सामने आया: एक महिला ने सूरज में पहना, उसके पैरों के नीचे चंद्रमा और उसके सिर पर बारह सितारों का मुकुट । वह गर्भवती थी और जन्म देने की पीड़ा में रो रही थी। ‘ सिद्धांत के अनुसार, वह महिला कन्या राशि है।

हालांकि यह सभी अलाइनमेंट दुर्लभ नहीं है, और कहा जाता है कि हर 12 साल में ऐसा होता है। कुछ लोग दावा करते हैं कि ‘यहूदा के जनजाति का शेर’ का प्रतिनिधित्व करने वाला एक अतिरिक्त अलाइनमेंट अभूतपूर्व है जो उत्साह से उभरेगा। कुख्यात बाइबिल डूममेयर डेविड मेडे ने इस विचार का समर्थन किया है कि इस महीने होने वाली घटनाओं के साथ दुनिया के अंत कि शुरुआत होगी। ‘यह जल्दी से एंटीकास्ट (ईसा मसीह का शत्रु) ग्रह एक्स और तीसरा विश्व युद्ध की उपस्थिति के उदय से पीछा किया जाएगा। ‘क्लेश के सात साल सुनिश्चित करेंगे, हालांकि यह संदेह किसी भी छाया से परे है। ‘

बाइबिल डूममेयर डेविड मेडे ने पहले से यह अनुमान लगाया है कि ग्रह एक्स (जिसे निबीरू भी कहा जाता है) इस अक्टूबर के आसपास वापस स्विंग हो जाएगा, जिससे पृथ्वी से हिंसक ज्वालामुखी विस्फोट शुरू हो जाएगा।लेकिन, बाइबिल डूममेयर डेविड मेडे कि भविष्यवाणी कई अवसरों पर गलत हो गया था, जैसा कि इस तथ्य से स्पष्ट किया गया है कि दुनिया जैसा हम जानते हैं, वास्तव में, अभी भी वहीं है।

विशेषज्ञों ने दावों को लगातार निरस्त कर दिया है

सितंबर में, रक्षा मंत्रालय के भूतपूर्व मंत्री निक पोप ने मेलऑनलाइन को बताया कि निबरु की आलोचनात्मक सोच को लेकर अंत समय के सिद्धांत शामिल हैं। और, नासा ने निबीरू सिद्धांतों को कई बार गलत साबित किया है, और यह समझाया है कि काल्पनिक ग्रह ‘इंटरनेट धोखाधड़ी’ से ज्यादा कुछ नहीं है। एक अवसर पर, अंतरिक्ष एजेंसी ने बस समझाया कि ‘ग्रह मौजूद नहीं है, इसलिए कोई टकराव नहीं होगा।’

क्या है निबिरू (Nibiru) एक्स ग्रह
निबिरू (Nibiru) एक्स ग्रह के रूप में संदर्भित है, हमारे सौर मंडल के किनारे पर एक अनुमान किया गया ग्रह है। निबिरू ग्रह नौ को छोड़ कर एक अलग ग्रह है, जो कभी-कभी एक्स ग्रह के रूप में भी जाना जाता है, जिसे पिछले साल जनवरी में कैलटेक में खगोलविदों द्वारा प्रस्तावित किया गया था।

कोन्स्प्रेंसी सिद्धांतकारों का मानना है कि ‘दुष्ट ग्रह’ निबिरू के गुरुत्वाकर्षण प्रभाव सैकड़ों वर्ष पहले अन्य ग्रहों की कक्षाओं में बाधित थे। वे दावा करते हैं कि आंतरिक सौर मंडल में अगले विघटनकारी मार्ग किसी भी समय हो सकता है। कुछ का दावा है कि यह ‘ग्रह’ हमारे सौर मंडल के माध्यम से ‘प्लास्मेटिक ऊर्जा कण’ भेज रहा है। नासा ने कहा है, ‘निबिरू और लुप्त ग्रहों के बारे में अन्य कहानियां एक धोखा हैं।’ और यह अस्तित्व में नहीं है।’

TOPPOPULARRECENT