सीमावर्ती बुनियादी ढांचे को नुकसान पहुंचाने के प्रयास के जवाब में इजराइल ने गाज़ा पट्टी में किया हवाई हमला

सीमावर्ती बुनियादी ढांचे को नुकसान पहुंचाने के प्रयास के जवाब में इजराइल ने गाज़ा पट्टी में किया हवाई हमला
Click for full image

गाज़ा : इमाद-दीन अल-क़साम ब्रिगेड, हमास फिलिस्तीनी आंदोलन के सैन्य विंग ने शनिवार को कहा कि शनिवार को इजरायल के सैन्य जेटों ने गाजा पट्टी के दक्षिणी भाग में फिलिस्तीनी सशस्त्र इकाइयों पर एक हवाई हमले किया,
आंदोलन ने अपने ट्विटर पेज पर लिखा, “इजरायली जेट ने दक्षिणी गाजा पट्टी में पश्चिमी खान यूनिस में प्रतिरोध आंदोलन से संबंधित ऐन जलत की स्थिति पर हमले किए।”

इस बीच, इजराइली फोर्स ने एक बयान में पुष्टि की कि उसके जेटों ने गाजा पट्टी के दक्षिणी भाग में हमास फिलिस्तीनी आंदोलन की स्थिति पर हवाई हमले किए हैं।

कई मिनट पहले हमारे सैन्य जेट ने दक्षिणी गाजा पट्टी में हमास सैन्य विंग के आतंकवादी लक्ष्यों पर हवाई हमले किए थे। शनिवार को जारी बयान में कहा गया है कि सीमा पार करने और सीमावर्ती बुनियादी ढांचे को नुकसान पहुंचाने के प्रयास के जवाब में हवाई हमले का आयोजन किया गया था।

30 मार्च से, फिलिस्तीनियों ने गाजा पट्टी सीमा के पास सामूहिक रैलियों को मजबूती से लिया है, जिसे रिटर्न के महान मार्च के रूप में जाना जाता है। प्रदर्शनकारियों ने 1948 में इजरायल की सृजन के बाद युद्ध के दौरान विस्थापित लोगों के लिए वापसी का अधिकार दावा करता है। इजरायल की सेना सुरक्षा चिंताओं का हवाला देते हुए प्रदर्शनकर्ताओं को घातक हथियारों का उपयोग करके दबाने के प्रयास में हमेशा लगी रही है।

Top Stories