Friday , April 20 2018

इजरायली फौजियों को थप्पड़ मारने वाली किशोरी लड़की को पुलिस ने घर से उठा लिया

फिलिस्तीन की सरजमीं निहत्थे फिलिस्तीनियों और आधुनिक हथियारों से लैस यहूदी फौजियों के बीच आए दिन मैदाने जंग का मंजर पेश करता है। निहत्था होने के बावजूद फिलिस्तीनी अस्मानीय जुरअत और बहादुरी का प्रदर्शन करते हुए दुश्मन फ़ौज की आँखों में आँखें डाल कर भरपूर प्रतिरोध परते हैं।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

फिलिस्तीनियों की साहस और बहादुरी की मिसाल देखनी हो तो सोशल मीडिया पर वायरल होने वाली इस फुटेज को देखिये जिस में एक सोलह वर्षीय फिलीस्तीनी लड़की अहद तमीमी यहूदी सैनिकों के एक जत्थे में घुसकर दो कर्मियों को थप्पड़ रसीद करती है।हालांकि काबिज सेना ने उस समय तो फिलीस्तीनी लड़की अहद तमीमी को गिरफ़्तार नहीं किया लेकिन बाद में काबिज सेना ने मंगलवार की रात गरब जॉर्डन के पूर्व शहर रामअल्लाह के में स्थित अहद के घर पर छापा मारा और अहद को उठा लिया गया।

इजरायली सेना ने सामान्य रूप से घर की तलाशी ली, अनमोल सामान की तोड़ फोड़ की और नक़दी और गहने लूट लिए। घर में मौजूद इलेक्ट्रॉनिक्स का सामन कब्जे में ले लिया।

गौरतलब है कि शुक्रवार को इजरायल की सेना ने अलनबी सालेह बस्ती में घेराबंदी शुरू कर दी थी, अहद तमीमी और उसके कुछ अन्य साथी बच्चियों ने यहूदी फौजियों को अपने घरों से दूर करने के लिए उनके साथ हाथापाई की थी। इस फुटेज में देखा जा सकता है कि दो इजरायली सैनिकों की तमांचा मारने के साथ वह उन्हें बाहर निकालने निकालने की कोशिश कर रही है। बच्चों के प्रतिरोध के बाद इजरायली सैनिक घर छोड़ने पर मजबूर हो गये थे।

TOPPOPULARRECENT