Friday , December 15 2017

ट्रम्प के फैसले के खिलाफ़ अरब लीग और इस्लामिक संगठन ने बुलाई आपात बैठक, लिया जा सकता है कड़ा फैसला

इस्तांबुल: बैतूल मुक़द्दस को इजराइल की राजधानी घोषित करने के अमेरिकी निर्णय पर अरब लीग ने अपना आपात बैठक शनिवार को बुलाया है। जबकि ओआईसी आपातकालीन शिखर सम्मेलन तेरह दिसंबर को इस्तांबुल में आयोजित होगा।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

अरब टीवी के अनुसार अरब लीग की बैठक फिलिस्तीन और जॉर्डन की आवेदन पर काहिरा में आयोजित होगा, जिसके दौरान अमेरिका के बैतूल मुक़द्दस को इजराइल की राजधानी स्वीकार करने के खिलाफ साझा रणनीति पर विचार किया जाएगा।

दूसरी ओर तुर्की के राष्ट्रपति रजब तैयब एर्दोगन ने भी इस्लामी सहयोग संगठन ओआईसी का आपात शिखर सम्मेलन 13 दिसंबर को इस्तांबुल में बुलाया है। गौरतलब है कि राष्ट्रपति एरदोगन ने कल धमकी दी थी कि अगर अमेरिका ने बैतूल मुक़द्दस को इसराइल की राजधानी माना तो उनका देश इजराइल के साथ राजनयिक संबंधों को तोड़ देगा।

हमास के नेता इस्माइल हनिया ने आशा व्यक्त की है कि इस्लामी व अरब देश अपने आंतरिक मतभेद के बावजूद यरूशलेम के मुद्दे पर अमेरिका को भरपूर जवाब देंगे। हमास के राजनीतिक कार्यालय के अध्यक्ष इस्माइल ने कहा कि बैतूल मुक़द्दस फिलिस्तीनी लोगों और सभी मुसलमानों के लिए एक महत्वपूर्ण मुद्दा है, जिस पर कोई समझौता नहीं किया जा सकता।

TOPPOPULARRECENT