Wednesday , December 13 2017

दुनियां के 50 प्रभावशाली नेताओं की सूची में राजुकमार सलमान तीसरे स्थान पर

अमरीका की ब्लूमबर्ग एजेंसी की ओर से राजनीति, अर्थशास्त्र, संस्कृति और प्रौद्योगिकी के क्षेत्रों से संबंधित 50 प्रभावशाली वैश्विक नेताओं की एक सूची जारी की गई है। जिसमें सऊदी अरब के युवराज मोहम्मद बिन सलमान को इन सभी हस्तियों में तीसरी प्रभावशाली हस्ती घोषित किया गया है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

अल अरबिया डॉट नेट के अनुसार इस साल के दौरान वाणिज्यिक क्षेत्रों में असामान्य प्रभाव के उपाय करने वाले वैश्विक नेताओं में राजकुमार मोहम्मद बिन सलमान तीसरे नंबर पर हैं।

राजकुमार मोहम्मद बिन सलमान को 50 नेताओं की सूची में तीसरा स्थान प्राप्त होने का कारण उनका विजन 2030 विशेष रूप से शामिल है। इसके अलावा राज्य की आर्थिक पुनर्गठन, वर्ष 2018 में अरामको कंपनी के यूनिवर्सल सदस्यता की अवधारणा ने विश्व अर्थव्यवस्था पर स्पष्ट प्रभाव बनाये, जो प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान की सफल आर्थिक रणनीति का एक स्पष्ट प्रमाण है।

ब्लूमबर्ग एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार सऊदी अरब के युवराज मोहम्मद बिन सलमान ने राज्य के लिए दुनिया का सबसे बड़ा स्वायत्तता कोष स्थापित कर सामान्य निवेश की मात्रा में असामान्य वृद्धि किया। यह प्रिंस मोहम्मद के प्रयासों का परिणाम है कि सऊदी अरब अमेरिका में 20 अरब डॉलर का निवेश करने के लिए तैयार है।

TOPPOPULARRECENT