मलेशिया में फिलीस्तीनी स्कॉलर की गोली मार कर हत्या, इजरायली खुफिया एजेंसी मोसाद पर आरोप

मलेशिया में फिलीस्तीनी स्कॉलर की गोली मार कर हत्या, इजरायली खुफिया एजेंसी मोसाद पर आरोप
Click for full image

कुआलालंपुर। मलेशियाई राजधानी कुआलालंपुर में शनिवार को दो अज्ञात हमलावरों ने एक फिलीस्तीनी विद्वान को गोली मार दी। स्थानीय पुलिस ने बताया कि गोली उस समय मारी जब 35 वर्षीय हमास के सदस्य फदी अल-बत्श सुबह की नमाज के लिए मस्जिद जा रहे थे।

https://twitter.com/AqsaTVChannel/status/987565787736150016/photo/1?tfw_site=AJENews&ref_src=twsrc%5Etfw&ref_url=https%3A%2F%2Fwww.aljazeera.com%2Fnews%2F2018%2F04%2Fpalestinian-scholar-fadi-al-batsh-killed-kuala-lumpur-family-blames-mossad-180421084317423.html

अल-बत्श के पिता ने अल जज़ीरा से बातचीत में अपने बेटे की हत्या आरोप इजरायल की खुफिया एजेंसी मोसाद पर लगाया। स्थानीय समाचार एजेंसी बर्नामा के अनुसार, मलेशिया के उप प्रधानमंत्री अहमद जहिद हामीदी ने कहा कि संदिग्धों को विदेशी खुफिया एजेंसी के लिंक के साथ यूरोपीय लोग माना जाता है।

पुलिस प्रमुख दातुक सेरी मंसोर लाज़ीम के मुताबिक दो हमलावरों ने सेतापक जिले में आवासीय भवन के सामने लगभग 20 मिनट तक अल-बत्श के लिए इंतजार किया और कम से कम 10 गोलियां। पुलिस ने कहा कि अल-बत्श को शरीर और सिर में गोली मारी गई। उन्होंने कहा कि वे सभी कोणों की जांच कर रहे हैं।

गाजा पट्टी में शासी पार्टी हमास के प्रवक्ता हज़ेम कसम ने बताया कि अल-बत्श आंदोलन का सदस्य था। मलेशिया के फिलिस्तीनी राजदूत अनवर एच अल-आगा को न्यू स्ट्रेट्स टाइम्स अख़बार ने उद्धृत किया था कि पीड़ित मस्जिद में दूसरा इमाम था। वह 10 वर्षों से मलेशिया में रह रहा था।

Top Stories