Monday , April 23 2018

फिलिस्तीनी महिला संपादक ने इजराइल की अभिनेत्री के हाथों पुरस्कार लेने से इंकार किया

मुस्लिम गर्ल पत्रिका की संस्थापक एवं संपादक अमानी अल-ख़तातबेह ने रिवलन सौंदर्य कंपनी से पुरस्कार लेने से इनकार कर दिया। फ़िलिस्तीनी पत्रकार अल-ख़तातबेह को यह अवार्ड मुस्लिम महिलाओं के अधिकारों के लिए उनके प्रयासों के लिए दिया जाना था। रिवलन कंपनी की ब्रांड एम्बेसैडर इजराइल की अभिनेत्री गैल गैदत हैं।

मंगलवार को अपने इंस्ट्राग्राम पोस्ट में ख़तातबेह ने कहा था कि वे इस अवार्ड को स्वीकार नहीं करेंगी जिन्होंने 2014 में गाजा पर इस्राईली बमबारी का खुलकर समर्थन किया था, वह इस अभियान की एम्बेसैडर हैं।

फ़िलिस्तीनी महिला पत्रकार का कहना था कि ऐसी व्यक्ति के हाथों अवार्ड लेना शर्मनाक है, जो फ़िलिस्तीनियों के ख़िलाफ़ ज़ायोनी शासन के सैन्य हमलों का खुलकर समर्थन करती है, और यह मुस्लिम गर्ल डॉट कॉम पत्रिका के सिद्धांतों एवं मूल्यों के विरुद्ध है।

उन्होंने कहा कि मेरा विवेक मुझे इस बात की अनुमति नहीं दे रहा है कि ऐसी शख़्स की एम्बेसैडरशिप में अवार्ड स्वीकार करूं, जो ऐसी अतिक्रमणकारी सेना की समर्थक है जिसने एक 16 साल की लड़की अहद तमीमी को पिछले महीने से जेल में बंद करके रखा है, जो एक महिला कार्यकर्ता है।

फ़िलिस्तीनी पत्रकार अल-ख़तातबेह का कहना था कि हम ऐसे किसी शख़्स को अपना आदर्श नहीं मान सकते जो महिलाओं और लड़कियों के ख़िलाफ़ पुलिसिया कार्यवाही का समर्थन करता हो।

उल्लेखनीय है कि गैदत ने अपने फ़ेसबुक पेज पर 2014 में गाजा पर इजराइल के हमलों का समर्थन किया था, जिसमें 2,200 से अधिक फ़िलिस्तीनी शहीद हो गए थे, शहीदों में एक बड़ी संख्या महिलाओं और बच्चों की थी।

TOPPOPULARRECENT