पैगंबर मोहम्मद (PBUH) के खिलाफ आपत्तिजनक फिल्म बनाने वाले निर्माता ने इस्लाम कबूल किया

पैगंबर मोहम्मद (PBUH) के खिलाफ आपत्तिजनक फिल्म बनाने वाले निर्माता ने इस्लाम कबूल किया
Click for full image

कुछ साल पहले एक बहुत ही विवादास्पद विषय पर डचमैन ने इस्लाम और पैगंबर मुहम्मद (सल्ल.) पर फिल्म बनाई थी। इस पर दुनिया भर के मुसलमानों ने विरोध व्यक्त किया कि वे अपने धर्म के खिलाफ इस तरह का कुछ भी सहन नहीं करेंगे।

इस घृणित फिल्म पर दुनिया भर से नकारात्मक प्रतिक्रिया प्राप्त करने के बाद उन्होंने धर्म को पढ़ने और समझने के लिए धर्म का गहन अध्ययन करने का फैसला किया।

अर्नोद वैन डोर्न एंटी-इस्लामिक डच फ्रीडम पार्टी ऑफ गर्ट वाइल्डर्स के पूर्व राजनेता हैं जिन्होंने इस्लाम कुबूल किया है। उन्होंने धर्म इस्लाम की नींव के आधार पर व्यापक अध्ययन किया है और उन सिद्धांतों को समझा है।

उन्होंने अपना पहला हज करते समय अनन्त शांति पाई और इस्लाम और पवित्र पैगंबर और घृणास्पद फिल्मों पर खेद व्यक्त किया क्योंकि उनके पापों के लिए क्षमा मांगने के लिए एक रास्ता है कि अल्लाह सर्वशक्तिमान है। इस्लाम में, हज को एक महान यात्रा माना जाता है।

पूरी यात्रा इस तरह से डिज़ाइन की गई है कि आप क्षमा मांगते हैं और हमें ऐतिहासिक घटनाओं की याद दिलाती है ताकि हमें यह महसूस किया जा सके कि अकेले अल्लाह को सर्वोच्च अधिकार है और केवल वह हमें क्षमा कर सकता है।

हम अपने सभी बुरे कर्मों से शुद्ध हैं और इस्लाम के सिद्धांतों के आधार पर एक नया जीवन शुरू करते हैं।

अर्नोद वैन डोर्न ने इस्लाम के प्रति शत्रुता दिखाने पर खेद व्यक्त किया। अर्नोद वैन डोर्न को अल्लाह में विश्वास है कि उसके दिल से माफी मांगने से उसके पापों को ख़त्म कर दिया जाएगा।

उन्होंने घोषणा की है कि वह जल्द ही एक फिल्म तैयार करेंगे जो इस्लाम के वास्तविक सार को पवित्र पैगंबर के बारे में सही तथ्यों के साथ दर्शाएगा।

अर्नोद वैन डोर्न ने कहा कि जब से वह पवित्र शहर में पहुंचे हैं, उन्हें लगता है कि वह अपने जीवन का सबसे अच्छा दिन जी रहे हैं और मदीना में अपना जीवन व्यतीत करना पसंद करेंगे।

Top Stories