Sunday , July 22 2018

ट्रम्प के यौन दुर्व्यवहार का इतिहास अल्ट्रावायलेट किरण के माध्यम से उन्हीं के होटल में हुआ पेश

वाशिंग्टन : ट्रम्प ने बीस से ज्यादा महिलाओं को यौन उत्पीड़न या हमला किया है ये आरोप महिला अधिकार समूह ने राष्ट्रपति के खिलाफ ट्रंप इंटरनेशनल होटल पर स्टेट ऑफ द युनियन के ठीक पहले आरोप लगाए हैं और कांग्रेस से जांच करने की मांग किया है. एक महिला वकालत समूह ने स्टेट ऑफ द युनियन शुरू होने के पहले राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के अपने वाशिंगटन डीसी होटल के प्रवेश द्वार के ऊपर कथित तौर पर यौन दुर्व्यवहार के इतिहास के बारे में संदेश पेश किया।

‘DONALD TRUMP HARASSED OR ASSAULTED TWENTY WOMEN,’ एक संदेश जो ट्रम्प इंटरनेशनल होटल के मुख्य प्रवेश द्वार के ऊपर प्रोजेक्ट किया गया था. यह संदेश में अल्ट्रावायलेट लाइट से उभारा गया था, जो महिला की वकालत संस्था द्वारा लगाया
गया था. जिसमें ‘लोगों को यौन जीवन से लड़ने और एक अधिक समावेशी दुनिया बनाने के लिए जुटाया गया जो सार्वजनिक जीवन में सही ढंग से सभी महिलाओं का प्रतिनिधित्व करता है’।

अल्ट्रावायलेट लाइट के साथ मैसेज करने वाली इस अभियान की अधिकारी, करीन रोलैंड ने न्यू यॉर्क डेली न्यूज को बताया, कि ‘ट्रम्प पर बीस से ज्यादा महिलाओं से यौन उत्पीड़न या हमले का आरोप है।’ जो एक राष्ट्र के लिए शर्मनाक है. ‘जब हमारे उच्चतम कार्यालय में रह रहे व्यक्ति के खिलाफ यौन उत्पीड़न के कई आरोपों के खिलाफ कोई जवाबदेही नहीं है, तो हमारे लिए राष्ट्र के यौन उत्पीड़न और उत्पीड़न की महामारी से निपटना असंभव है।’ ट्रम्प इंटरनेशनल होटल संयुक्त राज्य के कैपिटल से दो मील की दूरी पर है, जहां ट्रम्प ने मंगलवार को अपना पहला स्टेट ऑफ द युनियन का संबोधन किया । कई डेमोक्रेटिक कांग्रेस वालों और साथ ही कुछ पुरुषों ने भाषण के लिए काले रंग के कोर्ट पहने हुए थे।

सांसदों ने हॉलीवुड की महिलाओं से एक पेज ले रहे थे, जिन्होंने ‘मी टू’ और ‘टाइम अप ‘ आंदोलनों को श्रद्धांजलि देने के लिए काले रंग का गाउन पहने हुए थे। 1980 से, ट्रम्प ने कथित तौर पर कम से कम 20 महिलाओं को उत्पीड़ित किया, या हमला किया राष्ट्रपति ने इन आरोपों का जोरदार खंडन किया है। ट्रम्प के खिलाफ आरोपों के साथ आने वाली सबसे हालिया महिला मिंडी मैकगिलिव्रे है.

पिछले महीने उसने मेगन किली ‘टुडे’ को बताया कि ट्रम्प ने रे चार्ल्स के सामने मार्च-ए-लागो में 2003 के एक संगीत समारोह में एक लड़की को पकड़ा और एक और मौके पर उसके साथ छेड़छाड़ की। मैकगिलेव्रे ने कहा कि यह घटना तब-प्रेमिका मेलानिया ट्रम्प द्वारा देखी गई थी, जो परेशान थीं। मेलानिया ट्रम्प अंततः दो साल बाद डोनाल्ड ट्रम्प से शादी कर ली।

McGillivray, उस समय 23 वर्ष की थी, वो कहती है कि वह ट्रम्प के पीछे बैठी थीं, उनके दोस्त केन डेविडॉफ और रेगिंस फिलबिन और उनकी पत्नी रे चार्ल्स के रूप में उनके सुरक्षा गार्ड के सामने खड़े थे। ‘और अगली बात जिसे आप जानते हैं, मुझे लगता है कि मेरे दाहिनी ओर पकड़ा गया तो मैं जल्दी से यह देखने के लिए उठी कि यह क्या है। मुझे शुरू में लगा कि यह शायद केन का कैमरा बैग है। लेकिन मुझे आश्चर्य हुआ कि यह डोनाल्ड थे। ‘ उसने कहा ‘मैं वहां खड़ी यह देख कर स्तब्ध और अवाक रह गई।

ट्रम्प ने एक ट्वीट में कहा था कि हम पर हमला करने वाली महिलाएं ‘ कहानियों गढ़ी है’ और ‘झूठे आरोप लगाती है’ उन्हें पता होना चाहिए की मैं उससे कभी नहीं मिला था। व्हाइट हाउस ने भी इनकार कर दिया कि राष्ट्रपति ने चुनाव में महिलाओं के सामने कभी भी अनुपयुक्त नहीं
छुआ था। डेमोक्रेटिक सांसदों जैसे सेन कर्स्टन गिलब्रांड ने मांग की है कि ट्रम्प को इस्तीफा देना चाहिए और जांच के लिए महिलाओं को शामिल किया जाना चाहिए। सेन्स जेफ मार्कली और ओरेगन के रोन विडन, वर्मांट के बर्नी सैंडर्स और न्यू जर्सी के कोरी बुकर ने यह भी कहा
है कि ट्रम्प को इस्तीफा देना चाहिए.

TOPPOPULARRECENT