Sunday , September 23 2018

कहां है प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान? उनकी संभावित मौत के बारे में मीडिया में अटकलें तेज

रियाद : सार्वजनिक आंखों से सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान के स्पष्ट रूप से गायब होने से कई ईरानी मीडिया आउटलेटों ने आश्चर्यचकित किया है. ईरानी मिडिया ने कहा है कि देश के सबसे शक्तिशाली पुरुषों में से एक पिछले महीने एक तख्तापलट विद्रोही प्रयास के दौरान हो सकता है मारा गया हो!

सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान को कथित तौर पर रियाद में शाही महल पर 21 अप्रैल के हमले के दौरान दो गोलियों से अटेंप्ट लिया गया था और वास्तव में वह मर सकते हैं, क्योंकि वह इस घटना के बाद जनता के बीच नहीं दिखाई दे रहे हैं, कैहान अख़बार की एक रिपोर्ट में एक अज्ञात अरब राज्य के वरिष्ठ अधिकारियों को भेजी गई एक गुप्त सेवा रिपोर्ट” का हवाला देते हुए यह कहा गया है । ”

जैसा कि प्रेस टीवी बताता है, उस दिन से सऊदी अधिकारियों द्वारा बिन सलमान की कोई नई तस्वीर या वीडियो जारी नहीं किया है, और राजकुमार “कैमरे पर भी नहीं देखा गया था जब नए अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पेओ ने अप्रैल में रियाद में पहली मुलाकात की थी। ”

“बिन सलमान एक ऐसा व्यक्ति थे जो लगभग मीडिया के सामने अक्सर दिखाई देते थे, लेकिन रियाद में 27 दिनों की अनुपस्थिति की वजह से उनके स्वास्थ्य के बारे में सवाल उठाए हैं।” हालांकि सऊदी अधिकारियों ने अभी तक इस मामले पर टिप्पणी नहीं की है।

21 अप्रैल को कई मीडिया एजेंसियों ने रियाद में सऊदी शाही महल से निकलने वाली गन फायर की सूचना दी गई, जिससे संभावित तख्ता पलट के प्रयास में गन फायर हुआ था और उसी की वजह से अटकलों और तेज हो गया है।

सऊदी अधिकारियों ने दावा किया कि इस घटना में केवल एक ड्रोन पर गोलीबारी में महल के सुरक्षा गार्ड शामिल थे, जो कथित रूप से परिसर के बहुत करीब उड़ रहा था।

हालांकि कई स्थानीय मीडिया आउटलेट्स ने बताया कि राजा सलमान को शूटिंग के दौरान पास के सैन्य स्थापना के लिए खाली कर दिया गया था।

TOPPOPULARRECENT