Thursday , December 14 2017

स्टाफ द्वारा हिजाब उतारने वाले मामले पर, मैकडोनाल्ड ने महिला से मांगी माफी

लंदन: ब्रिटेन के लंदन में 19 वर्षीय एक किशोरी को मैकडोनाल्ड के एक रेस्टोरेंट में ऑर्डर देने से इसलिए इंकार कर दिया गया क्योंकि उसने हिजाब पहना हुआ था। हिजाब पहने किशोरी को मैकडोनाल्ड के स्टाफ ने कहा कि अगर उन्हें आर्डर बुक कराना है तो इससे उन्हें हिजाब उतरना होगा। हालांकि बाद में कंपनी ने इसके लिए माफ़ी मांग ली है। जबकि लिप्त सुरक्षाकर्मी को निलंबित भी कर दिया गया है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

द इंडिपेंडेंट अखबार के अनुसार, यह घटना उत्तरी लंदन के होलोवे स्थित मैकडोनाल्ड के एक रेस्तरां की है। हिजाब पहने 19 वर्षीय किशोरी से एक सुरक्षाकर्मी ने कहा कि अगर वह आर्डर देने के लिए कतार में लगना चाहती है तो उसे हिजाब उतारना होगा। जिसपर पर इस मुस्लिम लड़की ने कहा यह सिर्फ हिजाब उतारने भर की बात नहीं है।

उनहोंने कहा कि मैं धार्मिक वजहों से यह पहनती हूं और इसमें मुझे कोई शर्मिदगी नहीं है। मैं कतार में लगूंगी और अपना पसंदीदा व्यंजन लूंगी। इस दौरान जब एक अन्य ग्राहक ने इस मामले में दखल दिया तो सुरक्षाकर्मी ने उससे डांटते हुए कहा कि यह आपका काम नहीं है। इसके बाद उनहोंने हिजाब पहनने के कारण लड़की को आर्डर देने से रोक दिया।

बता दें कि इस घटना के बाद रेस्तरां प्रबंधक ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि हम सभी धर्मो के ग्राहकों का स्वागत करते हैं और इस घटना के लिए हम माफी मांगते हैं। उनहोंने कहा कि हमने इस मामले को बेहद गंभीरता से लिया है।

लंदन में मैकडोनाल्ड के स्टाफ ने मुस्लिम महिला से हिजाब उतारने …

लंदन में मैकडोनाल्ड के स्टाफ ने मुस्लिम महिला से हिजाब उतारने को कहा, वीडियो वायरल होने पर मैकडोनाल्ड ने मांगी माफी

Posted by जनता का रिपोर्टर on Sunday, December 3, 2017

TOPPOPULARRECENT