इंग्लैंड में ट्रंप का स्वागत नहीं किया जाएगा: लंदन मेयर सादिक खान

इंग्लैंड में ट्रंप का स्वागत नहीं किया जाएगा: लंदन मेयर सादिक खान
Click for full image

लंदन: लंदन के मेयर सादिक खान ने अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रम्प के ब्रिटेन के सरकारी दौरे को फिर से आलोचना का निशाना बनाते हुए कहा है कि ब्रिटेन में ट्रम्प को स्वागत नहीं कहा जायेगा।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

सादिक खान ने लंदन को एक दसूरे को स्वीकार करने और विविधिता का शहर बताते हुए कहा है कि ट्रम्प को ब्रिटेन में स्वागत नहीं किया जाना चाहिए। सादिक खान ने लंदन की विधानसभा की ओर से पूछे गये सवाल के जवाब में यह बयान दिया है।

विधानसभा ने उनसे सवाल किया था कि ट्रम्प के सरकारी दौरे पर स्थानीय सरकार ने किस तरह की तैयारियां की हैं। सादिक खान ने उसके जवाब में लिखा कि ‘ मैं एक मेयर के तौर पर हमेशा लंदन के बाशिंदों के हित और सुरक्षा के बारे में बात करूँगा, मैंने अतीत में भी प्रधानमंत्री थेरेसामे से अपील की थी कि वह ट्रम्प को सरकारी दौरे की अपनी मूर्खतापूर्ण निमंत्रण को रद्द कर दें।‘ लंदन के मेयर ने अधिक लिखा है कि ‘राष्ट्रपति ट्रम्प की ओर से घटिया और चरमपंथ समूह जो हमारे देश में सिर्फ नफरत और अलगाव के लिए ही अपना वजूद रखता है कि ट्विटर को बढ़ावा देने के हालिया घटना से साफ़ हो गया है कि यहाँ किसी भी तरह के सरकारी दौरे को स्वागत नहीं कहा जायेगा।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री थेरेसामे के साथ ट्विटर पर कहासुनी के बावजूद इसकी उम्मीद है कि अमेरिकी राष्ट्रपति फ़रवरी में ब्रिटेन का सरकारी दौरा करेंगे।

Top Stories