VIDEO: फलस्तीनी संघर्षकर्ताओं ने इजरायल को दिया करारा जवाब, 200 से ज्यादा रॉकेट दागे!

VIDEO: फलस्तीनी संघर्षकर्ताओं ने इजरायल को दिया करारा जवाब, 200 से ज्यादा रॉकेट दागे!

नाकाबंदी से घिरे ग़ज़्ज़ा पर इस्राईली सेना के हमलों के जवाब में फ़िलिस्तीनी प्रतिरोध बल ने रविवार तड़के अतिग्रहित इलाक़ों पर रॉकेट बरसाए। फ़िलिस्तीनी सूत्रों के हवाले से संवाददाता के अनुसार, फ़िलिस्तीनी प्रतिरोध बल रिपोर्ट मिलने तक अतिग्रहित इलाक़ो पर 50 रॉकेट मार चुका था।

समाचारिक सूत्रों के अनुसार, फ़िलिस्तीनी प्रतिरोध बल ने अतिग्रहित क्षेत्र में बेअरुस सबअ, नेगेव, डिमोना, अस्क़लान इलाक़ों और हत्सरीम वायु छावनी और नवातीम सैन्य एयरपोर्ट पर रॉकेट मारे। स्थानीय सूत्रों के अनुसार, फ़िलिस्तीनियों की जवाबी कार्यवाही पर अतिग्रहित फ़िलिस्तीन में ख़तरे का सायरन बजने लगा।

पार्स टुडे डॉट कॉम के अनुसार, फ़िलिस्तीनी प्रतिरोध बल ने ग़ज़्ज़ा पट्टी पर ज़ायोनी सैनिकों के हालिया हमलों के जवाब में यह कार्यवाही की है। ज़ायोनी सेना हेलीकॉप्टर और तोपख़ानों से शुक्रवार की रात से अब तक ग़ज़्ज़ा के विभिन्न इलाक़ों पर हमले रह रही है।

ज़ायोनी सेना ने शनिवार की रात कहा कि उसने ग़ज़्ज़ा पर 70 जगहों को निशाना बनाया। शनिवार को उन 2 फ़िलिस्तीनियों की शव यात्रा निकाली गयी जो शुक्रवार को इस्राईल के हवाई हमले में शहीद हुए थे।

शुक्रवार को ही ग़ज़्ज़ा को अतिग्रहित फ़िलिस्तीन से अलग करने वाली बाड़ के निकट 2 और फ़िलिस्तीनी ज़ायोनी सैनिकों की गोली से शहीद हुए। ये फ़िलिस्तीनी इस बाड़ के निकट प्रदर्शन कर रहे थे।

इससे पहले शनिवार को ज़ायोनी फ़ाइटर जेट ने ग़ज़्ज़ा पट्टी पर हमला किया जिसमें 3 फ़िलिस्तीनी शहीद हुए। शहीद होने वालों में 14 महीने का बच्चा और उसकी मां भी है। शुक्रवार से ज़ायोनी सैनिकों के हमलों में अब तक 8 फ़िलिस्तीनी शहीद और दसियों अन्य घायल हुए हैं।