Friday , April 20 2018

बांग्लादेश : कार्यक्रम में लौटते समय लेखक जफर इकबाल पर छात्र ने किया चाकू से हमला

ढाका। प्रसिद्ध लेखक डॉ. जफर इकबाल पर एक शख्स ने चाकू से हमला कर दिया। वे सिलहट में शाहजलाल विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में आयोजित एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के बाद वापस लौट रहे थे, तभी रहमान फैजल नाम के एक शख्स ने प्रोफेसर पर हमला कर दिया।

इस घटना के बाद प्रोफेसर इकबाल को तुरंत हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया। बीडी न्यूज 24 की खबर के मुताबिक आतंकवाद और सांप्रदायिकता का विरोध करने वाले मोहम्मद जफर इकबाल के सिर में चोटें आई हैं। जलालाबाद पुलिस स्टेशन के प्रभारी शफीकुल इस्लाम स्वप्न ने बताया कि चीजें काफी तनावपूर्ण हो गई हैं। छात्र तोड़-फोड़ कर रहे हैं।

घटना के बाद हमलावर फैजल ने अपने गुनाह को स्वीकार कर लिया और चीफ लेफ्टिनेंट कर्नल अली हैदर आजाद को बताया कि प्रोफेसर इकबाल ‘इस्लाम के दुश्मन’ हैं, इसलिए उन पर हमला किया था। हमलावर फैजल मदरसा का स्टूडेंट है। यह घटना शनिवार शाम करीब 6 बजे की बताई जा रही है।

इस घटना के बाद लोगों ने मौके पर हमलावर फैजल को पीटा भी और फिर उसे पुलिस के हवाले कर दिया। छात्रों का मानना है कि इस हमले के पीछे आतंकवादियों का हाथ हो सकता है। इकबाल को साल 2015 से ही पुलिस सुरक्षा मिली हुई थी क्योंकि आतंकवादियों ने उन्हें मारने की धमकी दी थी।

TOPPOPULARRECENT