यशवंत सिन्हा 30 जनवरी को ‘राष्ट्रीय मंच’ की शुरूआत करेंगे

यशवंत सिन्हा 30 जनवरी को ‘राष्ट्रीय मंच’ की शुरूआत करेंगे
Click for full image

वरिष्ठ भाजपा नेता और पूर्व वित्त और विदेश मंत्री यशवंत सिन्हा कुछ राजनैतिक लोगों के साथ मिलकर एक ‘राष्ट्रीय मंच’ की शुरूआत करेंगे जो उन मुद्दों पर बहस करने के लिए होगा जिनको उचित मंच नहीं मिला है।

इसमें आम आदमी पार्टी (आप) के आशुतोष और आशीष खेतान, कांग्रेस के मनीष तिवारी, जनता दल (यू) के पवन वर्मा, समाजवादी पार्टी के घनश्याम तिवारी, तृणमूल कांग्रेस के दिनेश त्रिवेदी के अलावा एनसीपी के माजिद मेमन और साथ ही किसानों के कई संगठनों के सदस्य भी शामिल होंगें।

महात्मा गांधी की हत्या की 70 वीं वर्षगांठ पर 30 जनवरी को दिल्ली में राष्ट्रीय मंच का शुभारम्भ होगा। मंच महत्वपूर्ण राष्ट्रीय मुद्दों पर चर्चा का स्तर बढ़ायेगा। जद (यू) के पवन वर्मा ने उनकी पार्टी के प्रमुख नीतीश कुमार द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से हाथ मिलाने की आलोचना थी।

अरविंद केजरीवाल की पार्टी में शामिल होने से पहले पत्रकारिता में कैरियर छोड़ने वाले आम आदमी पार्टी के आशुतोष ने हाल ही राज्यसभा की सीटों के लिए व्यक्तियों के चयन को सही ठहराया था। उन्होंने साफ़ किया कि यह कोई राजनीतिक दल नहीं होगा। वित्त मंत्री रह चुके सिन्हा के अनुभव को देखते हुए उन्हें उम्मीद है कि वे अर्थव्यवस्था की स्थिति से संबंधित मुद्दों को मंच पर उठाना चाहेंगे।

Top Stories