जेडीएस ने येदियुरप्पा पर दलबदल करने के लिए रिश्वत देने की पेशकश का लगाया आरोप

जेडीएस ने येदियुरप्पा पर दलबदल करने के लिए रिश्वत देने की पेशकश का लगाया आरोप

कर्नाटक भाजपा के अध्यक्ष बी.एस. येदियुरप्पा और तीन अन्य पर जनता दल सेक्युलर के एक कार्यकर्ता ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है, अपने पिता को दोष देने के लिए कथित रूप से धन की पेशकश करने के लिए। गुरमीतलाल विधायक नागानगौड़ा कंदाकुर के बेटे शरणागौड़ा कंदाकुर ने भ्रष्टाचार निरोधक कानून के तहत चारों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। शरणागौड़ा ने देवदुर्गा भाजपा के विधायक शिवनगौड़ा नायक, हासन के विधायक प्रीतम गौड़ा और पूर्व पत्रकार और वर्तमान में येदियुरप्पा के सलाहकार, एम बी मारमकल ने आरोप लगाया कि नागनगौड़ा को 25 करोड़ रुपये देने की कोशिश करने के लिए उन्हें भाजपा में जाने के लिए राजी करना पड़ा।

शरणागौड़ा ने कहा कि उन्होंने शुक्रवार को येदियुरप्पा और अन्य लोगों के साथ शुक्रवार की तड़के बैठक के दौरान चुपके से बातचीत रिकॉर्ड की थी। ऑडियो क्लिप मुख्यमंत्री एच डी को सौंप दिया गया था। जेडीएस के कुमारस्वामी, जिन्होंने उन्हें एक मीडिया सम्मेलन में सार्वजनिक किया। गुरुवार को रायचूर में पत्रकारों से बातचीत में शरनगौड़ा ने कहा, “मैंने एक ऑडियो सीडी पुलिस को सौंप दी है।” उन्होंने भाजपा नेताओं पर प्रस्ताव को ठुकरा देने के बाद अपने राजनीतिक करियर को खत्म करने की धमकी देने का भी आरोप लगाया।

नागानागौड़ा को कथित रूप से येदियुरप्पा और उनके सहयोगियों द्वारा कथित तौर पर कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन सरकार को गिराने के लिए धन और एक कैबिनेट बर्थ के हिस्से के रूप में पेश किया गया था। येदियुरप्पा ने सभी आरोपों से इनकार किया है। ऑडियो टेपों में से एक आवाज में दावा किया गया था कि विधानसभा अध्यक्ष के.आर. दलबदल विरोधी प्रावधानों को नजरअंदाज करने के लिए रमेश कुमार को 50 करोड़ रुपये में “बुक” किया गया था।

सोमवार को हाउस सत्र के दौरान, कुमार ने कुमारस्वामी को एक विशेष जांच दल द्वारा जांच का आदेश देने की सलाह दी। जबकि मुख्यमंत्री सहमत थे, भाजपा विधायकों ने एक न्यायिक जांच पर जोर दिया। एसआईटी के गठन के आदेश का इंतजार है।

Top Stories