Monday , April 23 2018

अरब गठबंधन का यमन में हमला शुरू, साडा और अल-बैदा में हौथी साइटों पर 20 स्ट्राइक किए

(FILES) - A file picture taken on January 1, 2013 shows jet fighters of the Saudi Royal air force performing during the graduation ceremony of the 83rd batch of King Faisal Air Academy (KFAA) students at the Riyadh military airport, in the Saudi capital. Saudi warplanes launched strikes on Huthi rebels in Yemen on March 26, 2015, as the kingdom launched a 10-nation coalition to check the rebels' advance and prevent the fall of Yemen's embattled President Abedrabbo Mansur Hadi. AFP PHOTO / FAYEZ NURELDINE

सना : साडा, जौफ और अल-बैदा के गवर्नेट में हौथी लड़ाकों के नियंत्रण वाले क्षेत्र में सउदी गठबंधन विमानों ने 20 से अधिक स्ट्राइक किए हैं. सैन्य सूत्रों ने अल अरबिया से कहा कि गठबंधन सेनानियों ने सादा पर अपना पहला हमला शुरू किया और अल-मालाहिदक, अल-बाका और बाक़म निदेशालय में हौथी पोजीशन पर हमले किए।

लड़ाकू विमानों ने अल-जौफ में जबल अल-दहारा और वादी अल-क़ैफ़ को भी निशाना बनाया। अलबादा शहर के केंद्रीय सुरक्षा मुख्यालयों के बमबारी के दौरान दर्जनों हौथी मिलिशिया के सदस्य मारे गए और कई घायल हो गए।

यमनी वैध बलों ने गठबंधन सेनाओं को चार मोर्चों पर सादा गवर्नर में हौथी लड़ाकों के मुख्य गढ़ को बंद करने के लिए समर्थन जारी रखा, जिनमें से सबसे हाल ही में मालाहिदह फ्रंट था, जहां यमनी सेना ने अपने शिविर और रणनीतिक पोजीशन को पास किया था।

यमानी बल मारन पर्वत की तरफ जाने वाली सड़क जुमा इब्न फडिल की तरफ बढ़ रहे हैं जो धहिर जिले के केंद्र है। इस प्रगति का महत्व इस तथ्य में निहित है कि हौथी लड़ाकों को अपना मुख्य गढ़ खोना है।

पश्चिम में मालाहिदा फ्रंट के सामने काताफ फ्रंट से, यमनी वैध गठबंधन के समर्थन से राष्ट्रीय सेना की प्रमुख प्रगति के बीच सादा प्रांत सादा के उत्तर सीमा क्षेत्रों के साथ वैध बलों और हौथी मिलिशिया के बीच टकराव बढ़ रहे हैं। जहां हवाई और भूमि पर भी लड़ाई जारी है।

मालाहिदह मोर्चा ने तीन दिन की लड़ाई लड़ ली, जिसके दौरान नेशनल आर्मी ने शिविर स्थल पर नियंत्रण और मारन पहाड़ों को सड़क पर रणनीतिक ऊंचाइयों पर नियंत्रण हासिल कर लिया, जो सबसे महत्वपूर्ण गढ़ों में से एक था, जहां से हौथी बगावत आंदोलन शुरू गया था।

TOPPOPULARRECENT