यमन की सेना ने सऊदी अरब सैन्य केंद्र को अपने कब्जे में लिया!

यमन की सेना ने सऊदी अरब सैन्य केंद्र को अपने कब्जे में लिया!

यमनी सेना और स्वयं सेवी बलों ने बैज़ा प्रांत के क्षेत्र क़ानिया में सऊदी गठबंधन के सैन्य ठिकानों पर ज़िलज़ाल-1 बैलेस्टिक मीज़ाइलों से हमला किया है। इस कार्यवाही में सऊदी गठबंधन के सैनिकों को भारी नुक़सान पहुंचा। यमनी सेना सेना ने इसी प्रकार जीज़ान में एक सऊदी केन्द्र को अपने नियंत्रण में ले लिया है।

पार्स टुडे डॉट कॉम के अनुसार, यमनी सूत्रों के अनुसार यमनी सेनाओं ने सऊदी अरब के दक्षिणी क्षेत्र जीज़ान के क़ीस नामक पहाड़ी क्षेत्र में एक सैन्य केन्द्र को अपने नियंत्रण में ले लिया।

यमनी सेना ने इसी प्रकार नजरान सेक्टर पर हमलावर सऊदी गठबंधन की प्रगति के एक प्रयास को विफल बना दिया है। इस रिपोर्ट के अनुसार सऊदी गठबंधन के सैनिक यमनी सेना की भीषण गोलाबारी और फ़ायरिंग का सामना होने पर पीछे हटने पर मजबूर हो गये। इस कार्यवाही में हमलावर गठबंधन के दर्जनों सैनिकों के मारे जाने की सूचना है।

यमनी सेना और स्वयं सेवी बलों ने इसी प्रकार बैज़ा प्रांत के क्षेत्र क़ानिया में सऊदी गठबंधन के सैन्य ठिकानों पर ज़िलज़ाल-1 बैलेस्टिक मीज़ाइलों से हमला किया। इस कार्यवाही में सऊदी सैनिकों को काफ़ी नुक़सान पहुंचा और दसियों सैनिक मारे गये और घायल हुए।

यमनी सेना और स्वयं सेवी बलों की एक टुकड़ी ने क़ानिया के क्षेत्र में सऊदी गठबंधन के सैनिकों की एक गाड़ी को तबाह कर दिया।

इससे पहले यमनी सेना और स्वयं सेवी बलों की एंटी एयर क्राफ़्ट यूनिट ने भी घोषणा की थी कि पश्चिमी यमन के अलहुदैदा प्रांत में सऊदी गठबंधन का एक ड्रोन विमान मार गिराया गया। यह ड्रोन विमान अलफ़ाज़ा क्षेत्र में तबाह हुआ।

Top Stories