Saturday , June 23 2018

VIDEO : यमन के होदइदा में सऊदी गठबंधन वाले हवाई हमले में 7 बच्चे सहित 14 की मौत

सना, यमन : सऊदी नेतृत्व वाली गठबंधन की हमले ने यमन में सात बच्चों सहित कम से कम 14 नागरिकों की मौत हो गई है। सऊदी गठबंधन के मिसाइलों ने हौथी विद्रोही नियंत्रित वाले शहर होदइदा में एक आवास परिसर में गिरा और ये हादसा हुआ। पीड़ित सभी सात बच्चों सहित एक ही परिवार के थे। सऊदी अगुवाई वाले गठबंधन के एक प्रवक्ता ने कहा “हम इस रिपोर्ट को बहुत गंभीरता से लेते हैं और पूरी तरह से जांच की जाएगी क्योंकि इस प्रकार की सभी रिपोर्टें अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अनुमोदित हो रहे हैं, जो स्वतंत्र प्रक्रिया का उपयोग कर रही हैं। हालांकि स्ट्राइक हो चल रहा है, और आगे टिप्पणी करने के लिए अभी ये वक़्त अनुचित होगा। ”

बता दें की, होदइदा एक गरीब देश यमन का सबसे बड़ा बंदरगाह है जहां से अधिकांश मानवीय सहायता इसी बन्दरगाह से लाखों नागरिकों तक पहुंचती है। सऊदी अरब और संयुक्त अरब अमीरात ने राष्ट्रपति Abdrabbuh Mansur Hadi की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त सरकार को पुनर्स्थापित करने के लिए हौथियों के खिलाफ 2015 में यमन में एक गृहयुद्ध में हस्तक्षेप किया। गठबंधन, जिसमें अन्य मुस्लिम देश भी शामिल हैं, ने हौथी सेनानियों को लक्षित करने के लिए हजारों हवाई हमलों का संचालन किया है। युद्ध ने 10,000 से ज्यादा लोगों को मार दिया है, 2 लाख से अधिक विस्थापित हुए हैं।

राइट्स वॉचडॉग ह्यूमन राइट्स वॉच (एचआरडब्ल्यू) ने सोमवार को कहा कि हौथी हमले ने आबादी वाले क्षेत्रों को अंधाधुंध रूप से लक्षित करके युद्ध के कानूनों का उल्लंघन किया है।

TOPPOPULARRECENT