सऊदी अरब पर फिर बड़ा हमला, चारों तरफ़ मचा हड़कंप!

सऊदी अरब पर फिर बड़ा हमला, चारों तरफ़ मचा हड़कंप!

यमनी बलों के ड्रोन यूनिट ने गुरुवार की सुबह दो अलग-अलग कार्यवाहियों में सऊदी अरब के किंग ख़ालिद एयरबेस को निशाना बनाया है। यमनी सेना के प्रवक्ता यहया सरी ने बताया है कि देश की सेना और स्वयं सेवी बलों के ड्रोन यूनिट ने “क़ासिफ़-2K ड्रोन के माध्यम से दक्षिणी सऊदी अरब के असीर प्रांत के ख़मीस मुशैत शहर में स्थित किंग ख़ालिद एयर बेस पर हमला किया।

उनका कहना था कि पहली कार्यवाही, इस एयर बेस के सैन्य संपर्क सिस्टम के ख़िलाफ़ की गई जबकि दूसरा हमला ईंधर के भंडार और युद्धक विमानों को ईंधन पहुंचाने के स्टेशन पर किया गया। उन्होंने बताया कि दोनों ही हमले सफल रहे।

पार्स टुडे डॉट कॉम के अनुसार, यमनी सेना के प्रवक्ता ने बल देकर कहा कि यह हमले सऊदी अतिक्रमणकारी गठजोड़ के अपराधों, हवाई हमलों और यमन का घेराव जारी रखने के जवाब में किए गए हैं। यमनी बलों ने इसी तरह बुधवार की रात जीज़ान प्रांत में सऊदी अरब के एक सैन्य आप्रेशन रूम को भी बैलिस्टिक मीज़ाइल से निशाना बनाया था।

यमनी सेना और स्वयं सेवी बलों की मीज़ाइल यूनिट ने दक्षिणी सऊदी अरब के जीज़ान के सामेता क्षेत्र में स्थित उसके एक सैनिक आप्रेशन रूम को मध्यम मारक दूरी के एक बैलिस्टिक मीज़ाइल से हमला किया। इस हमले में कई कमांडरों समेत सऊदी अरब के अनेक सैनिक मारे गए

Top Stories