Friday , December 15 2017

यमन के पूर्व राष्ट्रपति अब्दुल्लाह सालेह मारे गये- मीडिया रिपोर्ट

यमन के पूर्व राष्ट्रपति अब्दुल्लाह सालेह मारे जाने की ख़बर आ रही । मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक देश के पूर्व राष्ट्रपति अली अब्दुल्लाह सालेह के मारे जाने की सूचना  है।

पारस टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक उनके  संवाददाता ने यमन मे अपने  जानकार सूत्रों के हवाले से बताया की  सोमवार को  यमन के पूर्व राष्ट्रपति अपनी नेश्ननल कांग्रेस पार्टी के दो वरिष्ठ अधिकारियों यासिर अलअव्वाज़ी और आरिफ़ ज़का के साथ ज़ेमार से बैज़ा की ओर जाने वाले रास्ते में मारे गये।

वही  यमन के हुट्टी-नियंत्रित आंतरिक मंत्रालय के रेडियो स्टेशन ने भी अब्दुल्लाह सालेह  की मारे जाने की पुष्ठी की है ।रेडियो ने कहा की अधिकारिक हौथि टीवी स्टेशन जल्द ही सालेह के मृत शरीर का फुटेज प्रसारित करेगा, जबकि यमन में सोशल मीडिया पर  पूर्व राष्ट्रपति के जैसी  एक असत्यापित  तस्वीर वायरल  हो रही है  

 

हालाँकि अभी रिपोर्ट में अभी इस बात का ख़ुलासा नहीं किया  गया है कि पूर्व यमनी राष्ट्रपति अली अब्दुल्लाह सालेह किस प्रकार मारे गये।

वही  अब्दुल्लाह सालेह की नेश्नन कांग्रेस पार्टी ने इस ख़बर को  नकारते हुए कहा की   अब्दुल्लाह सालेह सुरक्षित व जीवित हैं।

एक यमनी पत्रकार ओसामा सारी ने  मीडिया को बताया  कि अब्दुल्लाह सालेह सनआ से मआरिब प्रांत की ओर फ़रार हो रहे  थे कि ख़ूलान तय्याल नामक  चेकपोस्ट पर मारे गये।

इस यमनी पत्रकार का कहना था कि उन्होंने यमन के त्यागपत्र दे चुके राष्ट्रपति मंसूर हादी के पिट्ठु अली मोहसिन अलअहमर से सांठगांठ कर ली थी और तय था कि वह मआरिब प्रांत में आकर उनसे मिलेंगे और उसके बाद वहां से संयुक्त अरब इमारात फ़रार हो जाएंगे।

इससे पहले अली अब्दुल्लाह सालेह के घर के पास भीषण झड़पों और उनके दो घरों के जल जाने की सूचनाएं आ रही थीं, इससे पहले यमनी सेना ने अली अब्दुल्लाह सालेह के घर को अपने नियंत्रण में ले लिया था।

TOPPOPULARRECENT