Saturday , December 16 2017

योगी सरकार ने किसान के साथ किया भद्दा मजाक, डेढ़ लाख में से मिली 1 पैसे की क़र्ज़माफ़ी

उत्तर प्रदेश: यूपी में योगी सरकार की फसल कर्ज माफी योजना मजाक बनकर रह गई है।

इस योजना के तहत मथुरा के गोवर्धन में एक किसान का एक पैसा माफ हुआ है। जबकि किसान का कहना है कि उसके ऊपर करीब डेढ़ लाख रुपये का कर्ज है।

इस किसान ने 1, 55,000 रुपये का कर्ज लिया था। किसान का कहना है कि सरकार ने कर्ज को माफ़ करने के मामले में उसके साथ भद्दा मजाक किया है। उसने मांग करते हुए कहा कि सरकार को उसका पूरा कर्ज माफ करना चाहिए।

योगी सरकार की तरफ से छिद्दी नाम के इस किसान को जो पत्र मिला है, उसमें लिखा है, ”प्रिय किसान भाई, उत्‍तर प्रदेश सरकार द्वारा लघु एवं सीमान्‍त किसानों के फसली ऋणमोचन के संबंध में लिए गए निर्णय के क्रम में यह प्रमाणित किया जाता है कि फसली ऋणमोचन अधित्‍यजन योजना के अंतर्गत 0.01 रुपये की धनराशि आपके केसी संख्‍या…में क्रेडिट कर दी गई है.”

इस प्रमाण पत्र देखकर किसान के होश उड़ गए। छिद्दी का कहना है कि उसने करीब डेढ़ लाख रुपये का कर्ज बैंक से लिया था। सरकार ने एक पैसे की माफी करके उसके साथ मजाक किया है।

गौरतलब है कि योगी सरकार ने सत्‍ता में आने के बाद किसानों का एक लाख रुपये तक की कर्ज माफी का ऐलान किया था। विधानसभा चुनावों के दौरान बीजेपी ने इस संबंध में अपने संकल्‍प पत्र में वादा किया था।

 

 

 

TOPPOPULARRECENT