Monday , July 16 2018

उत्तप्रदेश: पुलिसवालों पर 20 दिन में 15 हमले, 3 जवानों की हत्या, क्या यही है योगीराज?

लखनऊ-

20 दिन में पुलिसवालों पर 15 जानलेवा हमले और 3 पुलिसकर्मियों की हत्या । जी हां ये आंकड़े हैं उत्तरप्रदेश के जिसकी सत्ता योगी आदित्यनाथ के हाथ में है। सीएम बनने के बाद आदित्यनाथ ने अपराधियो को उत्तरप्रदेश छोड़कर भाग जाने की चेतावनी दी थी लेकिन लगता नहीं है कि यूपी के अपराधियों पर इस चेतावनी का कोई असर भी पड़ा है।

सीएम ने पुलिस अधिकारियों को अपराधियों पर लगाम कसने का आदेश दिया है लेकिन अब लगता है कि पुलिस खुद ही अपराधियों के निशाने पर है। उत्तरप्रदेश में 20 दिन के अंदर पुलिसवालों पर 15 हमले हुए हैं और 3 पुलिसकर्मियों की हत्याएं भी हो चुकी हैं। ये आंकड़ा खुद गृह विभाग ने दिया है। मीडिया सेन्टर में गृह विभाग के सचिव और आई.जी. कानून व्यवस्था ने पत्रकारों से बात करते हुए ये जानकारी दी।

बदमाश पुलिस और प्रशासन के लिए बड़ी चुनौती बन रहे हैं, लिहाज़ा डीजीपी ने सभी पुलिस अधीक्षकों को निर्देश दिए गए हैं कि बदमाशों को गिरफ्तार करने वाली टीमों को पुन: प्रशिक्षित किया जाए।

 

यूपी में बेख़ौफ़ बदमाश पुलिस के लिए ही चुनौती बनते जा रहे हैं। सबसे बड़ा सवाल ये है कि जब पुलिस खुद अपराधियों से अपनी सुरक्षा नही कर पा रही है तो वो आम जनता की मदद कैसी करेगी ।

TOPPOPULARRECENT